बच्चों को कब्जे में लेकर अपराधियों ने लूटी नकदी, जेवरात व मोबाइल

अंचल के मोंदा चौक से भगाबंधी के बीच पाथरासाई गांव में शनिवार की रात लगभग आठ बजे तीन नकाबपोश अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर एक घर में नकदी जेवरात व मोबाइल लूट ली। इस क्रम में अपराधियों ने घर पर मौजूद हराधन महतो व उसकी पत्नी सुमित्रा महतो को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:30 AM (IST)
बच्चों को कब्जे में लेकर अपराधियों ने लूटी नकदी, जेवरात व मोबाइल
बच्चों को कब्जे में लेकर अपराधियों ने लूटी नकदी, जेवरात व मोबाइल

संसू, डुमरिया : अंचल के मोंदा चौक से भगाबंधी के बीच पाथरासाई गांव में शनिवार की रात लगभग आठ बजे तीन नकाबपोश अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर एक घर में नकदी, जेवरात व मोबाइल लूट ली। इस क्रम में अपराधियों ने घर पर मौजूद हराधन महतो व उसकी पत्नी सुमित्रा महतो को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हालांकि दंपती ने अपराधियों से डट कर मुकाबला किया। बाइक से भागने के दौरान हराधन महतो ने अपराधी के हाथ पर कटारी से वार किया, जबकि दूसरे अपराधी के सिर पर वारा किया। ज्ञात हो कि मोंदा व भगाबंदी के बीच यही एक मात्र घर है। नतीजतन डेढ़ किमी. सुनसान सड़क का फायदा उठाकर अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद भागद निकले।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी चंद्रशेखर, इंस्पेक्टर केके पंडा व थाना प्रभारी विनोद टुडू मौके पर पहुंचे। घायल दंपती को रात नौ बजे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। हालांकि चिकित्सकों ने दंपती की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए एमजीएम रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि तीन नकाबपोश अपराधी घर के पिछले दरवाजे पर घात लगाकर किसी के बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। इस क्रम में हाराधन महतो का 11 वर्षीय बेटा चंद्रशेखर महतो व उसके छोटे भाई छह वर्षीय करण महतो ने लघुशंका के लिए दरवाजा खोला। अपराधियों ने छोटे बच्चे को पकड़ लिया और घर के अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद रुपये व जेवरात की मांग करने लगे। कमरे के अंदर लूटपाट की। सामान को तहस-नहस कर दिया। इसी बीच हराधन महतो ने अपराधियों से पिस्तौल छीन लिया। इसके बाद अपराधियों ने उसके सिर, गर्दन, केहुनी व बांह में चाकू से हमला कर दिया। उसकी पत्नी ने जेवरात से भरे बैग को अपराधियों से छीन कर खिड़की से बाहर फेंक दिया। अपराधियों ने उसकी पत्नी पर भी हमला कर दिया, जिससे उसके दो दांत टूट गए। फिर उसके दोनों हाथ पर चाकू मारकर घायल कर दिया। अपराधियों ने लगभग आधे घंटे तक लूटपाट की। उनके घर में किराए पर रह रही पश्चिमी सिंहभूम की निवासी सोना दोराई की तिजोरी खोल कर 1500 रुपये नकद, दो मोबाइल व एटीएम ले गए। वह जेएसएलपीएस में काम करती है। अपराधियों ने उसके साथ भी मारापीट की। फिलहाल पुलिस अपराधियों का पता लगा रही है। बताया जा रहा है कि हराधन महतो ने कुछ दिन पूर्व बैंक से मोटी रकम की निकासी की थी। अपराधियों को इसकी भनक लग गई थी।

chat bot
आपका साथी