मुझसे रूठकर दूर क्यों चला गया लाल..

कालीमाटी स्थित नौ नंबर बगान निवासी जसपाल सिंह की मौत की खबर हादसे के 36 घंटे बाद मां सरनजीत कौर को गुरुवार की दोपहर तीन बजे के बाद दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 08:00 AM (IST)
मुझसे रूठकर दूर क्यों चला गया लाल..
मुझसे रूठकर दूर क्यों चला गया लाल..

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कालीमाटी स्थित नौ नंबर बगान निवासी जसपाल सिंह की मौत की खबर हादसे के 36 घंटे बाद मां सरनजीत कौर को गुरुवार की दोपहर तीन बजे के बाद दी गई। बेटे की मौत की खबर सुनते ही मां दहाड़े मारकर रोने लगी। रोते-रोते कहने लगी कि उससे क्या गलती हुई की उससे रूठकर, मुंह छुपाकर वह दूर चला गया। अभी तो शादी का (जसपाल के सिर) सेहरा देखना था। लेकिन उसने जाने में इतनी जल्दी क्यों कर दी।

मां कहने लगी कि उसे आभास हो रहा था कि कुछ न कुछ उसके बेटे के साथ अनहोनी हुई है। जिससे सारे रिश्तेदार उसके घर में आ रहे हैं। लेकिन किसी ने उसके बेटे की मौत की खबर उसे नहीं दी। बेटे ने तो दगा दे ही दिया। अपनों ने भी उसे एक दिन बात बेटे की मौत की खबर दी। मां की इन बातों को सुनकर वहां मौजूद दादी रंजीत कौर, चाची बलजीत कौर, बहन जसवीर कौर सहित आस पड़ोस व पंजाब से आए रिश्तेदारों की आंखें नम हो गईं। शरणजीत कौर को पकड़कर सभी रोने लगे। मां की चीत्कार से बस्ती का माहौल गमगीन हो गया था। आस-पड़ोस के लोग भी घर पहुंच चुके थे।

-----------

फोन से लगातार संपर्क में हैं परिवार वाले

तीरंदाज जसपाल सिंह व सारस सोरेन के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद गुरुवार की दोपहर 12 बजे मृतक के पिता व अन्य रिश्तेदार इनोवा कार से जमशेदपुर के लिए निकल चुके हैं। वहीं दोनों शव को एम्बुलेंस से जमशेदपुर गुरुवार की देर रात तक पहुंच जाएंगे। बुधवार से ही जसपाल सिंह के परिवार के लोग अपने मोबाइल फोन के जरिए जसपाल के पिता व अन्य रिश्तेदारों से संपर्क में है। शव को पोस्टमार्टम कराने और शहर से गए लोगों को वहां ठहराने की व्यवस्था स्थानीय चिंटू सिंह खनूजा, छोटू सिंह के साथ ही वहां की पुलिस ने की।

-------------

शव को इंतजार में बैठे रिश्तेदार

शव के जमशेदपुर आने के इंतजार में रिश्तेदार व आस पड़ोस के लोग मृतक के घर में ही बैठे हैं। शव को देर रात शहर लाने के बाद टीएमएच के शीतगृह में रखवाया जाएगा। इसके बाद दूसरे दिन शव को निवास लाने के बाद घर से ही शुक्रवार की दोपहर 12 बजे अंतिम यात्रा स्वर्णरेखा घाट के लिए निकलेगी। घटना की सूचना मिलने सिख समाज के कई गणमान्य लोग मृतक के घर पहुंच रहे हैं।

जसपाल व सारस की मौत पर प्रधान ने दुख व्यक्त किया

तीरंदाज जसपाल सिंह व सारस की सड़क हादसे में हुए मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे ने कहा कि झारखंड ने होनहार तीरंदाज को खो दिया है। उनकी भरपाई भविष्य में नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि सीजीपीसी से पीड़ित परिवार को अगर किसी तरह की भी मदद की जरूरत होने पर हम पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हैं।

chat bot
आपका साथी