एडीएम ला एंड आर्डर ने किया चेक पोस्टों का निरीक्षण

संक्रमण से सुरक्षा के प्रति सभी उपाय अपनाते हुए दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:30 AM (IST)
एडीएम ला एंड आर्डर ने किया चेक पोस्टों का निरीक्षण
एडीएम ला एंड आर्डर ने किया चेक पोस्टों का निरीक्षण

जासं, जमशेदपुर : एडीएम ला एंड आर्डर नन्दकिशोर लाल रविवार को पोटका प्रखंड अंतर्गत अंतरराज्यीय चेकपोस्ट रसुनचोपा एवं अंतर जिला चेकपोस्ट हाता का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिसबल को सख्त निर्देश दिए कि आगंतुकों की कोविड जांच अवश्य करें। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों तथा संभावित तीसरेरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन का प्रयास है कि चेक पोस्ट पर कोविड जांच के उपरांत ही आगंतुकों को जिले में प्रवेश दिया जाए जिससे कोरोना संक्रमण के मामलों पर नजर रखी जा सके। एडीएम ला एंड आर्डर ने प्रतिनियुक्त कर्मियों से खुद की सुरक्षा का भी ख्याल रखने को कहा, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए तथा संक्रमण से सुरक्षा के प्रति सभी उपाय अपनाते हुए दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए।

नहीं मिला कोरोना के एक भी मरीज : दुर्गापूजा में कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना अधिक थी लेकिन अब तक रिपोर्ट अच्छी आई है। कोई मरीज नहीं मिला है। हालांकि, अगले पांच दिन महत्वपूर्ण माना जा रहा है। रविवार को कुल तीन हजार 185 लोगों की जांच हुई। इसमें एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला।

जिले के विभिन्न प्रखंडों से रविवार को कुल दो हजार 713 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट बुधवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 16 लाख 84 हजार 125 लोगों की जांच हो चुकी है। शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल चार मरीज रविवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 864 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.91 प्रतिशत है।

chat bot
आपका साथी