18+ covid Vaccination in Jamshedpur: गोविंदपुर में 18 प्लस उम्र वालों काे आज लग रहा कोरोना का टीका, ये रही पूरी जानकारी

18+ covid Vaccination in Jamshedpur अगर आप जमशेदपुर के छोटा गोविंदपुर इलाके में रहते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। गोविंदपुर के सरदार बल्लभ भाई पटेल स्कूल परिसर में शुक्रवार को 18 से 44 वर्ष वाले लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 10:31 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 10:31 AM (IST)
18+ covid Vaccination in Jamshedpur: गोविंदपुर में 18 प्लस उम्र वालों काे आज लग रहा कोरोना का टीका, ये रही पूरी जानकारी
गोविंदपुर के विभिन्न सेंटरों पर ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन दी जाएगी।

जमशेदपुर, जासं। अगर आप जमशेदपुर के छोटा गोविंदपुर इलाके में रहते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। गोविंदपुर के सरदार बल्लभ भाई पटेल स्कूल परिसर में शुक्रवार को 18 से 44 वर्ष वाले लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। सुबह करीब साढ़े नौ बजे से टीकाकरण की शुरुआत हो गइ है। आप वहां जाकर सभी प्रक्रियाएं पूरी कर मुफ्त में टीका ले सकते हैंं।

बताया जाता है कि कोविशील्ड के करीब 200 शॉट्स लगाए जाएंगे। इसके नोडल पदाधिकारी पंचायत सचिव त्रिलोचन प्रधान को बनाया गया है। टीका लेने के लिए जो व्यक्ति बीते गुरुवार रात 10 बजे स्लॉट बुकिंग करा लिए हैं उन्हें ही टीका दिया जाएगा। 18 से 44 आयु वर्ग वाले लोगों को टीकाकरण को लेकर गोविंदपुर पंचायत समिति प्रयासरत है। यहां 45 से ज्यादा उम्र वाले लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर शुरू से कैंप लगता रहा है लेकिन 18 प्लास के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। इधर, प्रखंड विकास पदाधिकारी के निर्देश पर गोविंदपुर पटेल स्कूल परिसर में टीकाकरण होगा, जिसकी तैयारी एक दिन पूर्व ही कर ली गई थी।

12 जून से मिलेंगे स्पॉट रजिस्ट्रेशन पर टीका

गोविंदपुर के उप मुखिया संघ के अध्यक्ष सतवीर सिंह बग्गे ने कहा कि 12 जून 2021 से गोविंदपुर के विभिन्न सेंटरों पर ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए पहले से प्रयास जारी है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी के पास स्मॉर्ट फोन उपलब्ध नहीं है। वैसे में आधार कार्ड से रजिस्ट्रेशन की सुविधा जरूरी है। ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के पास एंड्राएड मोबाइल नहीं है, ऐसे में सभी को रजिट्रेशन कराना उनके वस की बात नहीं है।

50 दुकानदारों में चार पॉजिटिव

गोविंदपुर में बुधवार से शुरू हुइ दुकानदारों की कोरोना जांच के क्रम में गुरुवार को 50 दुकानदारों की कोरोना जांच की गई, जिसमें कुल चार पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव होने वाले दुकानदारों को दुकान नहीं खोलने तथा घर पर ही आईसोलेट रहने का निर्देश दिया गया है। शुक्रवार को भी क्षेत्र में दुकानदारों की कोविड जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी