Covid ने बदल दिया विरोध का तरीका, ऑनलाइन करेंगे प्रदर्शन, हैसटैग से मेंस कांग्रेस जताएगी नाराजगी

Indian Railway. कोविड 19 के कारण सरकार ने किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है ताकि सामूहिक जुटान न हो। इसे ही ध्यान रखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री के नेतृत्व में सभी ऑनलाइन प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:21 PM (IST)
Covid ने बदल दिया विरोध का तरीका, ऑनलाइन करेंगे प्रदर्शन, हैसटैग से मेंस कांग्रेस जताएगी नाराजगी
दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री शशि रंजन मिश्रा।

 जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 ने लोगों के लाइफ स्टाइल को ही बदल कर रख दिया है। कोविड के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं और ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। कामकाजी ऑफिस जाने के बजाए वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और तो और मेहमान भी कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए वैवाहिक समारोह में जाने से बचने के लिए लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से ही घर बैठे ही शादी-विवाह के गवाह बन रहे हैं।

कोविड 19 के कारण सरकार ने किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है ताकि सामूहिक जुटान न हो। इसे ही ध्यान रखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री शशि रंजन मिश्रा के नेतृत्व में सभी ऑनलाइन प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। रेलवे में कार्यरत 45 वर्ष से कम उम्र के कर्मचारी (टिकट निरीक्षक, लोको पायलट व बुकिंग क्लर्क सहित अन्य) जो हर दिन सैकड़ों यात्रियों के संपर्क में आने हैं, उन्हें भी कोविड वैक्सीन लगाने की मांग करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय सहित झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सहित रेलवे को वरीय अधिकारियों को पत्र भेजा है। लेकिन इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं हुई है। ऐसे में मेंस कांग्रेस अब विरोध प्रदर्शन का नया तरीका अपनाएगी। सभी मेंस कांग्रेस सदस्य अपने मोबाइल के माध्यम से इस ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे और इसके वीडियो को फेसबुक, वाट्सएप, इंस्ट्राग्राम सहित अन्य इंटरनेट माध्यम से शेयर कर उसे रेलवे व स्वास्थ्य विभाग के मंत्री व अधिकारियों को हैस टैग कर अपना विरोध जताएंगे। ताकि स्वास्थ्य मंत्रालय इस दिशा में जल्द पहल कर सके।

ये कहते शशि मिश्रा

शशि रंजन मिश्रा का कहना है कि चक्रधरपुर मंडल में 45 वर्ष से कम उम्र वाले कई कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। कुछ कर्मचारियों का पूरा परिवार भी संक्रमित हो चुका है इसलिए फ्रंट लाइन में कार्यरत कर्मचारियों को वैक्सीन मिलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी