COVID - 19 Vaccine: जमशेदपुर के सिर्फ तीन केंद्रों पर ही हो रहा मुफ्त कोरोना वैक्सीनेशन, जानिए कौन-कौन है वह केंद्र

COVID - 19 Vaccine Centers in Jamshedpur पूर्वी सिंहभूम जिले में सरकारी सेंटरों के अलावे निजी सेंटरों पर भी कोरोना वैक्सीन लगभग खत्म हो गया है। गुरुवार को शहर के सिर्फ तीन सरकारी केंद्रों पर ही मुफ्त में वैक्सीनेशन हो रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:44 AM (IST)
COVID - 19 Vaccine: जमशेदपुर के सिर्फ तीन केंद्रों पर ही हो रहा मुफ्त कोरोना वैक्सीनेशन, जानिए कौन-कौन है वह केंद्र
शहर के अधिकांश निजी सेंटरों में भी वैक्सीन खत्म हो गया है।

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिले में सरकारी सेंटरों के अलावे निजी सेंटरों पर भी कोरोना वैक्सीन लगभग खत्म हो गया है। गुरुवार को शहर के सिर्फ तीन सरकारी केंद्रों पर ही मुफ्त में वैक्सीनेशन हो रहा है। इसमें एमजीएम अस्पताल, परसुडीह स्थित सदर अस्पताल व साकची स्थित रेड क्रास भवन शामिल है। रेडक्रास भवन में वैक्सीन के 200 डोज दिया गया है। यहां सिर्फ दूसरा डोज पड़ेगा। वहीं, एमजीएम व सदर अस्पताल को 100-100 डोज उपलब्ध कराया गया है।

जिला स्वास्थ्य विभाग के पास अब एक भी डोज वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। गुरुवार की शाम तक अगर रांची से वैक्सीन नहीं पहुंची तो शुक्रवार से पूरी तरह से टीकाकरण कार्यक्रम ठप हो जाएगा। इधर, शहर के अधिकांश निजी सेंटरों में भी वैक्सीन खत्म हो गया है। तीन बड़े निजी सेंटर टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच), टाटा मोटर्स अस्पताल व बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल में भी वैक्सीन खत्म हो गई है। वैक्सीन के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से 25 सरकारी सेंटर व 27 निजी सेंटर बनाया गया है। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन शहर पहुंच जएगी। उसके बाद लोगों को पूर्व की तरह आसानी से वैक्सीन मिल सकेगा। इधर, वैक्सीन नहीं मिलने से लोग परेशान है। वैक्सीन की परेशानी क्यों हो रही है, इसकी चर्चा जोर-शोर से हो रही है।

50 फीसद से अधिक लोगों को नहीं मिल सकी वैक्सीन

पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को लगभग 50 फीसद लोगों को वैक्सीन नहीं मिल सकी। लोग वैक्सीन लेने के लिए पहुंचे थे लेकिन वैक्सीन नहीं होने की वजह से उन्हें वापस लौटा दिया गया। बुधवार को सिर्फ चार हजार 789 लोगों को ही वैक्सीन की पहली डोज मिल सकी। जबकि पूर्व में एक-एक दिन में 10 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन पड़ता था। बुधवार को एमजीएम अस्पताल में 188, रेड क्रास भवन में 170 लोगों ने वैक्सीन ली। जिले में अभी तक कुल एक लाख 18 हजार 74 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है। जबकि 21 हजार 917 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

chat bot
आपका साथी