Corona से बचाव के लिए शहर के प्रमुख मंदिरों को सैनिटाइज करा रही भाजपा

Covid 19 Prevention. कोरोना महासंक्रमण के बढ़ते प्रभाव के दौरान चैत्र नवरात्र के दौरान मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इसे देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शहर के प्रमुख मंदिरों को सैनेटाइज़ करने का अभियान शुरू किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:13 PM (IST)
Corona से बचाव के लिए शहर के प्रमुख मंदिरों को सैनिटाइज करा रही भाजपा
मंदिर समिति को हैंड्स फ्री सैनेटाइज़र मशीन भी सौंपी गई।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना महासंक्रमण के बढ़ते प्रभाव के दौरान चैत्र नवरात्र के दौरान मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इसे देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शहर के प्रमुख मंदिरों को सैनेटाइज़ करने का अभियान शुरू किया है। भाजयुमो नेता राहुल तिवारी की पहल पर जमशेदपुर के बड़े व प्रमुख मंदिरों को 13 अप्रैल से ही सैनेटाइज किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत मंगलवार को साकची स्थित शीतला माता मंदिर से हुई।

इस दौरान मंदिर समिति को हैंड्स फ्री सैनेटाइज़र मशीन भी सौंपी गई। इसके अलावा कदमा स्थित रंकिणी मंदिर व सोनारी स्थित राम मंदिर को भी सैनेटाइज़ किया गया, ताकि श्रद्धालुओं को कोरोना के प्रसार से सुरक्षित रखा जा सके। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी के अलावा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमित अग्रवाल, राहुल तिवारी, भाजपा के कदमा मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह व सोनारी मंडल अध्यक्ष प्रशांत पोद्दार सहित अन्य भाजपाई व मंदिर समिति के लोग मौजूद रहे।

मंदिर में भी सैनिटाइजर की व्यवस्था

साकची स्थित शीतला मंदिर के पुजारी पं. राजू वाजपेयी ने बताया कि मंदिर में प्रवेश करने वाले सभी श्रद्धालुओं को मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। प्रवेशद्वार पर ही सैनिटाइजर भी रखा गया है, जिससे हाथ साफ करने के बाद श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। बाहर में ही बेसिन व नल के साथ हाथ धोने के लिए साबुन व लिक्विड सोप रखा हुआ है, ताकि किसी को परेशानी नहीं हो। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है, इसलिए हर तरह से सुरक्षा के उपाय किए जा रहे हैं। हम नहीं चाहते हैं कि मंदिर में आने वाला कोई श्रद्धालु कोरोना से संक्रमित हो जाए। इससे हमें भी दुख होगा।

chat bot
आपका साथी