देश के जाने-माने ईएनटी रोग विशेषज्ञ 18 को आएंगे जमशेदपुर, दिखाने के लिए यहां करे संपर्क

देश के जाने-माने ईएनटी रोग विशेषज्ञ डा. सुकृत बोस 18 दिसंबर को जमशेदपुर आएंगे। यह जानकारी मंगलवार को सन हेल्थ केयर के धमेंद्र प्रसाद ने दी। कोलकाता स्थित अपोलो हॉस्पिटल में तैनात डा. सुकृत बोस जमशेदपुर आ रहे हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 02:24 PM (IST)
देश के जाने-माने ईएनटी रोग विशेषज्ञ 18 को आएंगे जमशेदपुर, दिखाने के लिए यहां करे संपर्क
न्यू बाराद्वारी स्थित अपोलो इंफोर्मेशन सेंटर में आने वाले चिकित्सक डा. सुकृत बोस

 जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। देश के जाने-माने ईएनटी रोग विशेषज्ञ डा. सुकृत बोस 18 दिसंबर को जमशेदपुर आएंगे। यह जानकारी मंगलवार को सन हेल्थ केयर के धमेंद्र प्रसाद ने दी। कोलकाता स्थित अपोलो हॉस्पिटल में तैनात डा. सुकृत बोस जमशेदपुर आ रहे हैं। वह 18 दिसंबर को न्यू बाराद्वारी के विरदी अपार्टमेंट स्थित अपोलो इंफोर्मेशन सेंटर में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक मरीजों की जांच करेंगे तथा सलाह भी देंगे। इसके लिए फोन नंबर 9031087770 पर संपर्क किया जा सकता है। डा. बोस द्वारा कान की गंभीर बीमारी, पर्दा का फट जाना, सुनाई कम पड़ना, कान के पर्दे में छेद होना, कान से पस आना, साइनस की बीमारी, मुंह का कैंसर, गले में सिस्ट या गिलटी होना, गले का कैंसर, सिर एवं गर्दन का कैंसर, नाक से खून आना, खांसी का ठीक नहीं होना सहित अन्य बीमारी का इलाज करेंगे।

----------------

ठंड के दिनों में बढ़ जाती कान, नाक व गले की बीमारी

- ठंड के दिनों में कान, नाक व गले की बीमारी बढ़ जाती है। एेसे में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होती है। अगर आप गले से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं तो ठंडा पानी, कोल्ड ड्रिंक, आइसक्रीम, दही या दूध का सेवन नहीं करें। यह आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। फ्रीज में रखे हुए खाद्य-पदार्थों का सेवन नहीं करें।

- यदि सर्दी-जुकाम की समस्या है तो शारीरिक दूरी बनाकर रखें। ताकि आपका संक्रमण अन्य लोगों तक नहीं फैले। नाक में बार-बार हाथ नहीं लगाए।

- सर्दी-जुकाम का असर भी कान पर देखा जाता है। कान की लगभग हर बीमारी में खुजली व दर्द की समस्या होती है। इस तरह की परेशानी होने पर चिकित्सक से दिखानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी