होल्डिग नंबर लेने पर ही कंपनियों को मिलेगा पानी

पेयजल को लेकर एक बार फिर आदित्यपुर नगर निगम एवं उद्यमी संगठन एसिया आमने सामने है। अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने एंजेसियों के साथ बैठक करने के बाद निणर्य लिया है कि वैसी कंपनियां जिन्हें नगर निगम पेयजल की आपूर्ति करती है उन्हें होल्डिग नंबर लेना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि बगैर होल्डिंग नंबर वाली कंपनियों को पेयजल की आपूर्ति नहीं की जाएगी। इस निर्णय के बाद आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की एक हजार कंपनियों को आदित्यपुर जलापूर्ति योजना के तहत पानी के लिए होल्डिग नम्बर लेना अनिवार्य है। वहीं दूसरी ओर उद्यमी संगठन एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल ने कहा कि उद्यमी पीएचइडी विभाग से पानी लेते थे तो उसकी राशि देते थे अब वह राशि नगर निगम को देते है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:30 AM (IST)
होल्डिग नंबर लेने पर ही कंपनियों को मिलेगा पानी
होल्डिग नंबर लेने पर ही कंपनियों को मिलेगा पानी

संसू, आदित्यपुर : पेयजल को लेकर एक बार फिर आदित्यपुर नगर निगम एवं उद्यमी संगठन एसिया आमने सामने है। अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने एंजेसियों के साथ बैठक करने के बाद निणर्य लिया है कि वैसी कंपनियां जिन्हें नगर निगम पेयजल की आपूर्ति करती है उन्हें होल्डिग नंबर लेना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि बगैर होल्डिंग नंबर वाली कंपनियों को पेयजल की आपूर्ति नहीं की जाएगी। इस निर्णय के बाद आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की एक हजार कंपनियों को आदित्यपुर जलापूर्ति योजना के तहत पानी के लिए होल्डिग नम्बर लेना अनिवार्य है। वहीं दूसरी ओर, उद्यमी संगठन एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल ने कहा कि उद्यमी पीएचइडी विभाग से पानी लेते थे तो उसकी राशि देते थे, अब वह राशि नगर निगम को देते है। लेकिन होल्डिग नंबर लेने का कोई मतलब नही है। उद्यमी इसका शुरू से विरोध करते आ रहे हैं और आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने अपर नगर आयुक्त से सवाल किया है कि एक ही सुविधा के लिए उद्यमी कितनी संस्थाओं को टैक्स देंगे? अगर उद्यमी नगर निगम को सुविधा के मद में राशि देंगे तो जियाडा को क्या देंगे? एसिया अध्यक्ष ने निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम उपभोक्ता बनाने के बहाने उद्यमियों में दहशत पैदा करता रहता है।

मंगलवार को मामले की जानकारी देते हुए अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने बताया कि आदित्यपुर जलापूर्ति योजना के तहत कुल 49 हजार 350 कनेक्शन देने है। जिसमें एक हजार औद्योगिक कंपनियों को कनेक्शन दिया जाएगा। पेयजलापूर्ति के लिए कनेक्शन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में लगी एंजेसियों के प्रतिनिधियों के साथ अपर नगर आयुक्त ने बैठक की। इस दौरान एजेंसियों में आपसी तालमेल का अभाव दिखा। तालमेल नहीं रहने के कारण नगर निगम की सड़कों की हालत खराब है। अपर नगर आयुक्त ने सापुरजी, जिदल, केइआइ के प्रतिनिधियों को स्पष्ट रूप से कहा कि वे आपस में समन्वय बनाकर योजनाओं का क्रियान्वयन करें। उन्होने कहा कि खोदाई के पूर्व रोड रिस्टोरेशन पर काम करें। वहीं एक इलाके में काम पूरा करने के बाद ही दूसरे इलाके में काम शुरू किया जाए।

chat bot
आपका साथी