Covid 19 Vaccination:जमशेदपुर में फोन कॉल पर घर में मिलेगा काेरोना का टीका, मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन की दी जा रही सुविधा, ईमेल से भी दे सकते सूचना

Corona Vaccination in Jamshedpur किसी स्थान पर 10 या इससे ज्यादा व्यक्ति हैं जिन्होंने अब तक कोविड टीका नहीं लगाया है तो वे फोन या ईमेल के माध्यम से वैक्सीनेशन सेल में संपर्क स्थापित करते हुए मोबाइल वैन से टीकाकरण की सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:09 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:09 PM (IST)
Covid 19 Vaccination:जमशेदपुर में फोन कॉल पर घर में मिलेगा काेरोना का टीका, मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन की दी जा रही सुविधा, ईमेल से भी दे सकते सूचना
पूर्वी सिंहभूम जिला में फोन कॉल पर काेरोना का टीका दिया जा रहा है।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के जमशेदपुर सहित पूरे पूर्वी सिंहभूम जिला में फोन कॉल पर काेरोना का टीका दिया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा जिले के शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों के जल्द टीकाकरण के उद्देश्य से मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन की सुविधा दी जा रही है। जिले के वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने कहा कि आप सिर्फ एक कॉल या ईमेल करें, आपके घर में कोविड टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि किसी स्थान पर 10 या इससे ज्यादा व्यक्ति हैं, जिन्होंने अब तक कोविड टीका नहीं लगाया है तो वे फोन या ईमेल के माध्यम से वैक्सीनेशन सेल में संपर्क स्थापित करते हुए मोबाइल वैन से टीकाकरण की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए 6207628627, 7858038654 पर कॉल या VACCINATIONCELL@GMAIL.COM पर ईमेल कर सकते हैं। वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण को प्राथमिकता दें । जिले में निर्धारित समयावधि बीत जाने के बाद भी दूसरा डोज नहीं लेने वाले लाभुकों को जिला प्रशासन द्वारा फोन के माध्यम से संपर्क किया जाएगा एवं nic की टीम द्वारा मैसेज के जरिए भी योग्य लाभुकों से अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर टीकाकरण की अपील की जाएगी।

18 वर्ष से ऊपर के सभी लाभुक अवश्य लें टीका : एसडीएम

एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने कहा है कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लाभुक अपना एवं अपने परिजनों का टीकाकरण अवश्य कराएं। कोरोना संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए विशेष तौर पर मोबाइल वैन से टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लाभुक टीकाकरण करा सकें तथा संभावित तीसरे लहर का असर पूर्वी सिंहभूम जिले में नहीं हो। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है तथा जिले भर के कई सेंटर पर ये निश्शुल्क उपलब्ध भी है। ऐसे में जिलेवासियों से अपील है कि अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर टीकाकरण कराएं या मोबाइल वैन की सुविधा का लाभ उठाएं।

chat bot
आपका साथी