Coronavirus Vaccination in Jamshedpur: शहरी क्षेत्र में 26 एवं ग्रामीण क्षेत्र में 97 सेंटर पर आज होगा टीकाकरण

Coronavirus Vaccination in Jamshedpur पूर्वी सिंहभूम के शहरी क्षेत्र में 26 व ग्रामीण क्षेत्र में 97 सेंटर पर आज कोरोना वैक्सीनेशन होगा। जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 3000 डोज कोविशील्ड व 200 डोज कोवैक्सीन के सिर्फ वॉक इन मोड में दिए जाएंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:07 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:07 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Jamshedpur: शहरी क्षेत्र में 26 एवं ग्रामीण क्षेत्र में 97 सेंटर पर आज होगा टीकाकरण
ठेला-खोमचा वाले भी आज से ले सकते कोरोना का टीका।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को वृहद स्तर पर टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इसके तहत शहरी क्षेत्र में कुल 26 सेंटर व ग्रामीण क्षेत्र में 97 केंद्र पर टीकाकरण हो रहा। शहरी क्षेत्र के तीन सेंटर सिर्फ 45 प्लस के लिए, वहीं जिले के अन्य सभी सेंटर में 18 व 45 वर्ष से ऊपर के सभी लाभुक के टीकाकरण के लिए है। वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में एक सेंटर में सिर्फ को-वैक्सीन का डोज उपलब्ध रहेगा।

कीनन स्टेडियम के सेशन साइट में 3000 डोज कोविशील्ड व 200 डोज कोवैक्सीन वॉक इन मोड में दिए जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र के अन्य सभी सेंटर वॉक इन व ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग दोनों माध्यम से संचालित किए जाएंगे। इसके लिए सोमवार रात को नौ बजे ऑनलाइन स्लॉट खोला जा चुका है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सिर्फ कोविशिल्ड के डोज सभी टीका केंद्रों में वॉक इन मोड में दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए लाभुकों से अपील है कि वे मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें ताकि कोरोना संक्रमण का प्रसार नहीं हो, इसके साथ ही टीका केंद्रों पर अनिवार्य रूप से शारीरिक दूरी का अनुपालन कते हुए कतारबद्ध होकर टीका लें।

ठेला-खोमचा वाले भी आज से ले सकते कोरोना का टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहा है। इसी कड़ी में वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने टीकाकरण पर हुई बैठक में कहा कि जिले के सभी योग्य नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन से आच्छादित करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जो भी ठेला-खोमचा या दुकानदार टीका नहीं ले सके हैं, जल्द से जल्द नजदीकी केंद्र में जाकर टीका ले लें। स्लम बस्ती या वैसे समूह जो वैक्सीन लेने को इच्छुक हैं, उन्हें जल्द से जल्द वैक्सीनेट करने का निर्देश दिया गया। जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीन नहीं लेने व लेने वाले ठेला खोमचा संचालक व दुकानदारों का सर्वे किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी