Coronavirus Vaccination Jamshedpur : कोरोना का टीका लेने में 70 साल के उम्र वाले डॉक्टर भी पीछे नहीं, कहा-टीका पूरी तरह सुरक्षित

Coronavirus Vaccination . 70 साल की उम्र में शहर के जाने-माने तीन प्रमुख चिकित्सकों ने टीका लेकर वैसे लोगों का भ्रम दूर कर दिया है जिनका कहना है कि 70 साल के उम्र के बाद टीका सेहत के लिए अच्छा नहीं होता।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:12 PM (IST)
Coronavirus Vaccination Jamshedpur : कोरोना का टीका लेने में 70 साल के उम्र वाले डॉक्टर भी पीछे नहीं, कहा-टीका पूरी तरह सुरक्षित
कई बीमारियों की अंत टीका से ही संभव हुआ है। ऐसे में किसी तरह का भ्रम में नहीं रहें।

जमशेदपुर, जासं।  राज्य स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक प्रमुख सह महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एनेस्थीसिया विभागाध्यक्ष डॉ. आरवाई चौधरी ने भी कोरोना रोधी टीका लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का टीका ही विकल्प है।

यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिए संशय व भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए। सभी डॉक्टर, नर्स, टेक्नीशियन, स्वीपर सभी लोग टीका ले रहे हैं। इसलिए अफवाहों से बचना चाहिए। कोई भी टीका आने से पूर्व उसपर काफी रिसर्च होता है। मैं 24 घंटे पूर्व टीका लिया हूं। पूरी तरह से स्वस्थ हूं।

70 साल की उम्र में तीन चिकित्सकों ने लिया टीका

कोरोना वायरस न जाने कितनों की जिंदगी निकल गई लेकिन, अब उसका अंत भी शुरू हो गया है। शहर में टीकाकरण शुरू होने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह का माहौल है। डॉक्टर से लेकर नर्स, टेक्नीशियन व स्वीपर सभी टीका लेने पहुंच रहे हैं। 70 साल की उम्र में शहर के जाने-माने तीन प्रमुख चिकित्सकों ने टीका लेकर वैसे लोगों का भ्रम दूर कर दिया है जिनका कहना है कि 70 साल के उम्र के बाद टीका सेहत के लिए अच्छा नहीं होता। तीन चिकित्सकों में महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पूर्व डॉ. निर्मल कुमार, डॉ. कारमिला कुजूर व पूर्व जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी डॉ. उमाशंकर प्रसाद शामिल है।

ये कहते टीका लेने वाले डॉक्‍टर

कोरोना वायरस से सभी लोग डरे, सहमे हुए थे लेकिन अब इस वायरस से बचाव के लिए हमलोगों के देश में टीका आ चुका है, जो खुशी की बात है। ऐसे में लोगों को खुश होना चाहिए और बेधड़क होकर टीका लेना चाहिए। टीका बीमारी से बचाव करता है। मेरी उम्र 70 साल है। मैं भी टीका लिया हूं ताकि कोरोना होने की संभावना नहीं रहें।

- डॉ. कारमिला कुजूर, महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ।

मेरी उम्र 70 साल हो रही है। 48 घंटे पूर्व मैंने कोरोना रोधी टीका लिया हूं। अभी तक किसी तरह का साइड इफेक्ट सामने नहीं आया है। भारत में जितने भी टीका लांच हुआ है सभी का काफी अच्छा परिणाम देखा गया है। कई बीमारियों की अंत टीका से ही संभव हुआ है। ऐसे में किसी तरह का भ्रम में नहीं रहें।

- डॉ. निर्मल कुमार, जनरल फिजिशियन।

chat bot
आपका साथी