Coronavirus Jamshedpur: पूर्वी सिंहभूम जिले में पंद्रह से अधिक सरकारी शिक्षक का परिवार कोरोना पॉजिटिव, फिर भी जा रहे स्कूल

Coronavirus Jamshedpur पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या में राज्य में दूसरे स्थान पर है। सिर्फ इतना ही 15 से अधिक शिक्षकों का परिवार ही कोरोना से संक्रमित है। विभाग द्वारा आदेश नहीं निकाले जाने के कारण शिक्षक स्कूल जाकर बैठकर आ जाते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:31 PM (IST)
Coronavirus Jamshedpur:  पूर्वी सिंहभूम जिले में पंद्रह से अधिक सरकारी शिक्षक का परिवार कोरोना पॉजिटिव, फिर भी जा रहे स्कूल
मुख्य सचिव के आदेश की अवहेलना स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग कर रहा है।

जमशेदपुर, जासं। मुख्य सचिव के आदेश की अवहेलना स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग कर रहा है। इस कारण पूर्वी सिंहभूम के शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों को बंद करने तथा घर से ही काम करने का कोई आदेश सोमवार को भी जारी नहीं हो पाया।

इस संबंध में झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कई जिलों में शिक्षकों के लिए घर से काम करने का आदेश जारी हो गया, लेकिन हमारे जिले में यह कार्य अब तक नहीं हो पाया। जबकि पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या में राज्य में दूसरे स्थान पर है। सिर्फ इतना ही 15 से अधिक शिक्षकों का परिवार ही कोरोना से संक्रमित है। विभाग द्वारा आदेश नहीं निकाले जाने के कारण शिक्षक स्कूल जाकर बैठकर आ जाते हैं। झारखंड सरकार ने भी सभी तरह के शैक्षणिक प्रतिष्ठानों को बंद करने तथा घर से ही कार्य करने का आदेश जारी किया है। इसके बावजूद पूर्वी जिला शिक्षा विभाग द्वारा आदेश क्यों नहीं जारी किया जा रहा यह समझ से परे है।

सिमडेगा, गोड्डा, हजारीबाग ने जारी किया है आदेश

झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग का आदेश नहीं आने के बावजूद सिमडेगा, गोउ्डा, हजारीबाग जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों ने अपने स्तर से सरकारी स्कूलों को बंद करने आदेश निर्गत कर दिया है। साथ ही सभी शिक्षकों को पूर्व की तरह घर से ऑनलाइन क्लास लेने को कहा गया है। इन जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों ने अपने पत्र में झारखंड सरकार के निर्णय का उल्लेख करते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश पत्र जारी किया है।

chat bot
आपका साथी