Corona Jamshedpur: देश के प्रसिद्ध बिजनेस स्कूल एक्सएलआरआई में भी कोरोना की इंट्री, 46 छात्र पॉजिटिव, किए गए क्वारंटाइन

Coronavirus Latest News. देश के प्रसिद्ध बिजनेस स्कूल जमशेदपुर स्थित एक्सएलआरआइ भी अब कोविड-19 की चपेट में आ गया है। एक्सएलआरआइ के 46 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को कैंपस में ही आइसोलेट व क्वारंटाइन किया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:03 PM (IST)
Corona Jamshedpur: देश के प्रसिद्ध बिजनेस स्कूल एक्सएलआरआई में भी कोरोना की इंट्री, 46 छात्र पॉजिटिव, किए गए क्वारंटाइन
सभी छात्रों एवं कर्मचारियों एवं शिक्षकों को भी कोविड जांच अनिवार्य कर दिया गया है।

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus entry in XLRI देश के प्रसिद्ध बिजनेस स्कूल जमशेदपुर स्थित एक्सएलआरआइ भी अब कोविड-19 की चपेट में आ गया है। एक्सएलआरआइ के 46 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को कैंपस में ही आइसोलेट व क्वारंटाइन किया गया है। ये सभी छात्र कैंपस के चिकित्सक की निगरानी में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

इसकी जानकारी देते हुए एक्सएलआरआई के प्रवक्ता प्रोफेसर सुनील वर्गीस ने कहा कि सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा कैंपस में रहनेवाले सभी छात्रों एवं कर्मचारियों एवं शिक्षकों को भी कोविड जांच अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा ऑनलाइन क्लास जारी रहेगा।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के छह एमबीबीएस छात्र पॉजिटिव, परीक्षा स्थगित

उधर, महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के छह एमबीबीएस छात्र पॉजिटिव हो गए हैं। इससे उनकी शनिवार को होनेवाली मौखिक परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दी गइ है। सभी मरीजों को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, एमजीएम प्रिंसिपल डॉ. जीएस बड़ाईक को संदेह होने पर उन्होंने कॉलेज के 50 छात्रों की जांच कराई तो इसमें छह पॉजिटिव निकल गए।

प्रखंडों में चलेगा कोरोना का सघन जांच अभियान

इस बीच कोरोना के बढते संक्रमण को लेकर बडा फैसला लिया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में रविवार से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का सघन जांच अभियान चलेगा। उपायुक्त द्वारा शनिवार को जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्वी सिंहभूम जिले के ग्रामीण अंचलों में 11-13 अप्रैल तक अभियान चलेगा। इसमें सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिदिन 300 रैपिड एंटीजन टेस्ट करने को कहा गया है। इस हिसाब से नौ प्रखंड में 2700 जांच प्रतिदिन करना है। उपायुक्त ने शारीरिक दूरी समेत कोविड-19 को लेकर जारी तमाम नियमों का पालन करते हुए जांच करने का आदेश दिया है। जिन अंचलों में यह अभियान चलेगा, उसमें डुमरिया, चाकुलिया, पोटका, धालभूमगढ़, घाटशिला, मुसाबनी, पटमदा, जुगसलाई, बहरागोड़ा और जमशेदपुर के तीनों निकाय क्षेत्र शामिल हैं। इसमें पुलिस बल का सहयोग लेने की बात भी कही गई है।

chat bot
आपका साथी