कुष्ठ निवारण कार्यालय के भंडार गृह में रखा जाएगा कोरोना वैक्सीन

जिले के उपविकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में हुई बैठक में टीकाकरण या वैक्सिनेशन के लिए प्राप्त मशीन व अन्य उपकरण के अधिष्ठापन से संबंधित आवश्यक आधारभूत संचरना के निर्माण पर विचार-विमर्श किया गया।जिला कुष्ठ निवारण कार्यालय स्थित भंडार गृह में मशीन व उपकरण रखने का निर्णय लिया गया

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 03:52 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 03:52 PM (IST)
कुष्ठ निवारण कार्यालय के भंडार गृह में रखा जाएगा कोरोना वैक्सीन
जमशेदपुर स्थित जिला सभागार में कोविड-19 के टीकाकरण पर विमर्श करते जिले के पदाधिकारी

 जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पूर्वी सिंहभूम के जिला सभागार में गुरुवार को कोविड-19 (कोरोना) के वैक्सिनेशन की तैयारी पर जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई।

जिले के उपविकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में हुई बैठक में टीकाकरण या वैक्सिनेशन के लिए प्राप्त मशीन व अन्य उपकरण के अधिष्ठापन से संबंधित आवश्यक आधारभूत संचरना के निर्माण पर विचार-विमर्श किया गया। इसके लिए चिह्नित जिला कुष्ठ निवारण कार्यालय परिसर स्थित भंडार गृह में मशीन व उपकरण रखने का निर्णय लिया गया। वहीं जिन चिकित्सीय संस्थानों से स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा बेस अब तक प्राप्त नहीं हुआ है, वैसे क्षेत्रों के इंसिडेंट कमांडर के सहयोग से डाटा बेस प्राप्त करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सभी इंसिडेंट कमांडर को थानावार चिकित्सीय संस्थानों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के धालभूमगढ़, बहरागोड़ा व डुमरिया के सीडीपीओ को यथाशीघ्र डाटा बेस समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।

ड्राई स्पेस के लिए शहरी क्षेत्र में जुस्को व अन्य नगर निकाय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला पंचायत राज पदाधिकारी तथा प्रखंड के पदाधिकारी के सहयोग से व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया। सरकार द्वारा गठित कोविड- 19 पर बैठक कराकर प्रखंड स्तर पर टीकाकरण की कार्रवाई का निर्णय लिया गया है।

इस बैठक में एसडीओ धालभूम नीतीश कुमार सिंह, निदेशक डीआरडीए सौरव कुमार सिन्हा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार, सिविल सर्जन डा. आरएन झा, सहायक मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा. साहिर पाल, डीआरसीएचओ डा. बीएन ऊषा, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डा. एके लाल समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी