वैक्सीनेशन का जायजा लेने सदर अस्पताल पहुंचे सांसद, कहा-जल्द बढ़ेगी और सुविधा

जागरण संवाददाता जमशेदपुर लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो शनिवार को परसुडीह स्थित सदर अस्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 05:00 AM (IST)
वैक्सीनेशन का जायजा लेने सदर अस्पताल पहुंचे सांसद, कहा-जल्द बढ़ेगी और सुविधा
वैक्सीनेशन का जायजा लेने सदर अस्पताल पहुंचे सांसद, कहा-जल्द बढ़ेगी और सुविधा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो शनिवार को परसुडीह स्थित सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान व्यवस्था से सांसद काफी संतुष्ट दिखे। इसके बाद उन्होंने सदर अस्पताल का भी जायजा लिया और बैठक की। जिसमें सिविल सर्जन डा. एके लाल, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. एबीके बाखला सहित अन्य चिकित्सा पदाधिकारी मौजूद थे।

इस दौरान सांसद ने सिविल सर्जन से वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी ली। सिविल सर्जन ने कहा कि फिलहाल नौ प्रखंड के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के साथ-साथ जमशेदपुर के 29 अस्पतालों में वैक्सीनेशन हो रहा है। जल्द ही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी शुरू किया जाएगा। पहले चरण के लिए तीन सेंटर बिरसानगर, टेल्को लक्ष्मीनगर व कदमा रामजनमनगर को चिन्हित किया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में अभी तक 13 हजार 362 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है।

-------------------------

सदर अस्पताल में जल्द शुरू होगी डायलिसिस

बैठक में सिविल सर्जन डा. एके लाल ने सांसद से सदर अस्पताल में और भी सुविधाएं बढ़ाने का आग्रह किया। सिविल सर्जन ने कहा कि जल्द से जल्द डायलिसिस की सुविधा शुरू होने से मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि किडनी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही सदर अस्पताल परिसर में साइकिल स्टैंड व लाइट लगवाने का भी आग्रह किया गया। वहीं, सभी सीएचसी में दो-दो कंप्यूटर लगवाने का आग्रह किया गया। इस दौरान सांसद ने कहा कि मोदी सरकार की स्वास्थ्य पर विशेष फोकस है। इसबार के बजट में राशि भी बढ़ाई गई है। जल्द ही सदर अस्पताल में डायलिसिस सहित अन्य सुविधाएं बढ़ाने की कोशिश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी