Coronavirus Vaccination Target Jamshedpur : दिन में 100 लोगों को लगाना है कोरोना का टीका, 60 तक ही पहुंच रहा आंकड़ा

देश में कोरोना से निजात पाने के लिए टीकाकरण शुरू है। कोविड-19 से बचने के लिए देश में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद वैक्सीन लगाने से लोग डर रहे हैं। इसका सीधा प्रमाण टीएमएच में दिखने को मिल रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:19 PM (IST)
Coronavirus Vaccination Target Jamshedpur :  दिन में 100 लोगों को लगाना है कोरोना का टीका, 60 तक ही पहुंच रहा आंकड़ा
कोरोना वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य जमशेदपुर में पूरा नहीं हो पा रहा है।

जमशेदपुर, जासं। देश में कोरोना से निजात पाने के लिए टीकाकरण शुरू है। कोविड-19 से बचने के लिए देश में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, बावजूद वैक्सीन लगाने से लोग डर रहे हैं। इसका सीधा प्रमाण टीएमएच में दिखने को मिल रहा है।

टीएमएच के कुल 2900 मेडिकल स्टाफ को वैक्सीन लगाना है। चार दिन से कोविड-19 से निजात दिलाने के लिए कोविशिल्ड की वैक्सीन लगाई जा रही है। बीते शनिवार, सोमवार, मंगलवार व बुधवार को मिलाकर एक दिन में 100 कर्मचारी के हिसाब से कुल 400 मेडिकल स्टाफ को टीका लगना था, जो केवल 300 तक पहुंच पाया है। एक दिन में 100 की जगह 60 तक ही यह आंकड़ा पहुंच पा रहा है। ऐसे में सही समय पर लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया तो आम लोगों तक इसे पहुंचने में काफी विलंब हो जाएगा।

वैक्सीन लेने में नहीं है कोई डर: डा. सुरेश

टीएमएच के चिकित्सक डा. सुरेश कुमार चौबे ने कहा कि कोविड से निजात पाने के लिए वैक्सीन लेना अनिवार्य है। इसे लेने में किसी प्रकार का भय या भ्रम पालने की जरूरत नहीं है। डा. चौबे ने कहा कि उन्‍होंने भी बुधवार को कोविशिल्ड वैक्सीन ली है लेकिन उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं है। टीका लगने के बावजूद वे ड्यूटी कर रहे हैं। चिकित्सकों को इसके लिए आगे आना होगा। मेडिकल कर्मियों को वैक्सीन लगने के बाद ही आम लोगों को यह टीका लगना है। ऐसे में निश्चित समय से सभी मेडिकल स्टाफ कर्मियों को वैक्सीन लगाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी