Corona Test: टाटानगर स्टेशन में नहीं हुई कोविड जांच, बजी खतरे की घंटी

Corona Test in Railways Station. टाटानगर रेलवे स्टेशन पर 15 अप्रैल से सुबह और शाम में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच हो रही है। लेकिन सोमवार शाम और मंगलवार सुबह किसी भी यात्री की कोविड जांच नहीं हुई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:05 PM (IST)
Corona Test: टाटानगर स्टेशन में नहीं हुई कोविड जांच, बजी खतरे की घंटी
सोमवार सुबह हुई जांच में 18 यात्री पॉजिटिव पाए गए थे।

जमशेदपुर, जासं। Indian Railways Corona Test टाटानगर रेलवे स्टेशन पर 15 अप्रैल से सुबह और शाम में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच हो रही है। लेकिन सोमवार शाम और मंगलवार सुबह किसी भी यात्री की कोविड जांच नहीं हुई।

जबकि सोमवार सुबह हुई जांच में 18 यात्री पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन जांच किट खत्म होने पर स्वास्थ्य विभाग ने टेस्ट को भी बंद कर दिया। कोरम पूरा करने के लिए दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। जिनके शरीर का तापमान सामान्य से ज्यादा है उनके नाम, पता और मोबाइल नंबर लेकर खुद को घर पर आईसोलेट करने और बाहर कहीं भी जांच कराने की हिदायत देकर छोड़ दिया जा रहा है। ऐसे यात्री भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से ही दूसरे यात्रियों के साथ बैठ कर घर जा रहे हैं जो दूसरों के लिए खतरे की घंटी के समान है। जबकि पॉजिटिव होने वाले यात्रियों को एंबुलेंस से घर के बजाए एमजीएम अस्पताल भेजा जा रहा था। लेकिन रांची से जांच किट नहीं आने के कारण टाटानगर स्टेशन पर कोविड टेस्ट एक तरह से बंद ही हो गया है।

मास्क नहीं पहनने वालों से 7800 रुपये जुर्माना

रेलवे बोर्ड ने दो दिन पहले ही स्टेशन परिसर या ट्रेन में मास्क नहीं पहनने वालों से 500 रुपये जुर्माना लगाने की घोषणा की है। दक्षिण पूर्व रेलवे ने दो दिन में ही पूरे जोन से 15 यात्रियों से 7800 रुपये जुर्माना लगा चुकी है। दपूरे ले सभी यात्रियों से अपील की है कि दूसरे यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन करें और हाथों को बार-बार सैनिटाइज करते रहे।

chat bot
आपका साथी