कोरोना फिर पसार रहा पांव, ढाई माह बाद साकची में सील किया गया ब्यूटी पार्लर

जिला प्रशासन की ओर से जांच तेज कर दी गई है। इस दौरान पाया गया कि डाक्टर की पत्नी दो दिन पूर्व साकची आमबगान के एक ब्यूटी पार्लर में गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 06:30 AM (IST)
कोरोना फिर पसार रहा पांव, ढाई माह बाद साकची में सील किया गया ब्यूटी पार्लर
कोरोना फिर पसार रहा पांव, ढाई माह बाद साकची में सील किया गया ब्यूटी पार्लर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोरोना फिर से पांव पसार रहा है। शहर के एक जाने-माने डाक्टर व उनके परिवार के दो लोग कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद दहशत का माहौल है। जिला प्रशासन की ओर से जांच तेज कर दी गई है। इस दौरान पाया गया कि डाक्टर की पत्नी दो दिन पूर्व साकची आमबगान के एक ब्यूटी पार्लर में गई थी। इसे देखते हुए ब्यूटी पार्लर को सील कर दिया गया है। वहीं, उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश भी शुरू हो गई है। पार्लर के तीन कर्मचारी, पार्लर का मालिक व एक ग्राहक को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। सभी का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। वहीं, इससे पूर्व शहर में 31 दिसंबर को बिष्टुपुर स्थित एक होटल में विदेशी नागरिक संक्रमित मिलने के बाद सील किया गया था। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डा. साहिर पाल ने बताया कि महिला ब्यूटी पार्लर गई थी। इसे देखते हुए उसे सील किया गया है। वहीं, डाक्टर के संपर्क में आए लोगों की पहचान भी की जा रही है। डाक्टर एमजीएम कॉलेज के एक विदाई समारोह में भी शामिल हुए थे। इसे देखते हुए उन सभी लोगों का भी नमूना लिया गया था। समारोह

में एमजीएम के पूर्व प्रिसिपल, अधीक्षक सहित अन्य डाक्टर भी शामिल हुए थे।

---------------------------

चर्म रोग विभाग के 18 कर्मचारियों का लिया गया नमूना

एक डाक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चर्म रोग विभाग के 18 कर्मचारियों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है। वहीं, सभी को कम से कम लोगों के संपर्क में रहने को कहा गया है। रिपोर्ट गुरुवार तक आने की उम्मीद है।

-------------------------

टीका की वजह से मुझे कम वायरस

जब संक्रमित हुए चिकित्सक से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन के दो डोज ले लिए थे। अन्यथा कोरोना वायरस उनमें ज्यादा होता। डाक्टर के परिवार में दो लोग और संक्रमित हुए है जिनका वायरस का स्तर काफी अधिक है। जबकि डाक्टर में वायरस नाम मात्र का है। यह डाक्टर वैक्सीन की पहली डोज 19 जनवरी व दूसरी डोज 20 फरवरी को ली है। शरीर में एंटीबॉडी विकसित करने में 45 दिन का समय लगता है।

-------------------------

chat bot
आपका साथी