शादी पर भी Corona का ब्रेक: महाराष्ट्र से आनी थी बारात, लॉकडाउन के कारण बढ़ी शादी की तारीख

corona Effect on Marriage कोविड 19 के सेकेंड वेब का असर अब शादी-विवाह पर भी पड़ना शुरू हो गया है। जमशेदपुर शहर में एक दर्जन से ज्यादा शादियों की तारीख को बढ़ाया गया है ताकि वैवाहिक समारोह में आने वाले मेहमान या घर के सदस्य कहीं संक्रमित न हो जाएं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:08 AM (IST)
शादी पर भी Corona का ब्रेक:  महाराष्ट्र से आनी थी बारात, लॉकडाउन के कारण बढ़ी शादी की तारीख
पिछले साल भी कोविड 19 के कारण छोटे भाई की शादी की तारीख बढ़ाना पड़ा था।

जमशेदपुर, जासं। corona Effect on Marriage कोविड 19 के सेकेंड वेब का असर अब शादी-विवाह पर भी पड़ना शुरू हो गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार शहर में एक दर्जन से ज्यादा शादियों की तारीख को बढ़ाया गया है ताकि वैवाहिक समारोह में आने वाले मेहमान या घर के सदस्य कहीं संक्रमित न हो जाएं।

जमशेदपुर के डिमना रोड निवासी मनीष झा की बेटी की शादी महाराष्ट्र की एक आईटी कंपनी में काम करने वाले आशीष से होने वाली थी। बारात अप्रैल माह के अंत में जमशेदपुर आने वाली थी लेकिन महाराष्ट्र में हुए लॉकडाउन के कारण दूल्हे पक्ष ने विवाह की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। वहीं, केबल बस्ती के रहने वाले राजीव का कहना है कि उनके छोटे भाई का विवाह 28 अप्रैल को होना है लेकिन कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हम विवाह की तारीख को बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं। क्योंकि शादी में मेहमानों की संख्या कम करते हैं तो कई लोग नाराज हो जा रहे हैं। पिछले साल भी कोविड 19 के कारण छोटे भाई की शादी की तारीख बढ़ाना पड़ा था। एक बार फिर यहीं स्थिति बन गई है।

छह आर्डर हो चुके हैं कैंसल

शुभम टेंट के मालिक अरविंद कुमार सिंह के अनुसार कोविड 19 के कारण केवल अप्रैल माह में उनके छह आर्डर कैंसल हो चुके हैं। किसी के यहां बारात दूसरे राज्य से आना था तो किसी ने बढ़ते संक्रमण के कारण अपने यहां का वैवाहिक कार्यक्रम को टाल दिया है। फोटो शूट के चार आर्डर रदगोलमुरी निवासी पप्पू साहू बताते हैं कि उनका अप्रैल माह में तीन और मई में शादी के फोटो शूट के कुल चार आर्डर अब तक रद हो चुके हैं। कुछ जगहों पर तो मेहमानों की संख्या कम करने की बात कहते हुए आर्डर को रद कर दिया गया है। वहीं, सिदगोड़ा के अवधेश सिंह बताते हैं कि उनका 26 अप्रैल को मानगो एनएच-33 और 29 अप्रैल को बारीडीह में एक आर्डर था लेकिन दोनो ही आर्डर कैंसल हो गया है।

chat bot
आपका साथी