गोविंदपुर और बागबेड़ा जलापूर्ति योजना का ठेकेदार भागा, नया ठेकेदार करेगा सड़क की मरम्मत Jamshedpur News

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार के निर्देशानुसार लोकमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

संवेदक द्वारा छोटागोविंदपुर व बागबेड़ा जलापूर्ति कार्य बिना पूर्ण किए छोड़ दिया गया है। उस पर विभाग द्वारा संवेदक को हटाने और काली सूची में डालने की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद नई एजेंसी को कार्य आवंटित कर रोड की मरम्मत करा दी जाएगी।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 09:47 AM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार के निर्देशानुसार लोकमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल जमशेदपुर के कार्यपालक अभियंता अभय टोप्पो व आदित्यपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता जेसन होरो से जिलेवासियों ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण), ग्रामीण क्षेत्र में चल रही जलापूर्ति योजना, ट्यूबवेल रिपेयरिंग, मेंटेनेंस आदि से संबंधित जानकारी ली व समस्या सुनाई। इस कार्यक्रम में कुल 22 लोग जुड़े।

परसुडीह के कृतिवास मंडल व हरहरगुट्टू के एसपी गुप्ता ने पूछा कि परसुडीह से गदड़ा मेन रोड में पाइपलाइन बिछाने के क्रम में क्षतिग्रस्त रोड की मरम्मत कब तक की जाएगी। विभिन्न पंचायत में 14वें व 15वें वित्त आयोग की राशि से जलमीनार निर्माण में विभागीय नलकूप के इस्तेमाल से पूर्व विभाग से अनुमति प्राप्त करना आवश्यक है या नहीं। जवाब मिला कि संवेदक द्वारा छोटागोविंदपुर व बागबेड़ा जलापूर्ति कार्य बिना पूर्ण किए छोड़ दिया गया है।  उस पर विभाग द्वारा संवेदक को हटाने और काली सूची में डालने की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद नई एजेंसी को कार्य आवंटित कर रोड की मरम्मत करा दी जाएगी। विभिन्न पंचायत में 14वें व 15वें वित्त से जलमीनार निर्माण में विभागीय नलकूप के इस्तेमाल से पूर्व विभाग से अनुमति प्राप्त है। 

आदित्यपुर शहरी क्षेत्र में कनेक्शन कैसे मिलेगा

एनआइटी को-आपरेटिव सोसाइटी के डा. बी. कुमार व सालडीह बस्ती के संजीव सोनार ने पूछा कि आदित्यपुर शहरी जलापूर्ति योजना में गृह संयोजन लेने की क्या प्रक्रिया है। जवाब मिला कि आदित्यपुर नगर निगम द्वारा गृहसंयोजन का कार्य किया जाता है। वहां आवेदन दे सकते हैं। 

 छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना का प्रेशर धीमा है

यह सवाल जितेंद्र पात्रो, दिनेश कुमार, सोनू मंडल, लालमोहन मार्डी, सतीश कुमार बारीगोड़ा, विवेक सेनगुप्ता परसुडीह, लखिंदर लोहार बारीगोड़ा आदि ने पूछा। जवाब मिला कि एक सप्ताह के अंदर सुचारू रूप से जलापूर्ति समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

 मानगो में एक टाइम पानी क्यों मिल रहा

यह सवाल संजय पथ के निखिल दत्ता व डिमना के विपिन कुमार ने किया, जिस पर जवाब मिला कि तकनीकी कारणों से बाधित जलापूर्ति दो दिनों के बाद पूर्व की भांति सुचारू रूप से शुरु कर दी जाएगी।

 कदमा में जल जीवन मिशन का क्षेत्रीय कार्यालय खुलेगा कि नहीं

यह सवाल पपाई चक्रवर्ती ने किया, जिस पर जवाब मिला कि पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के अधीन जल जीवन मिशन का कार्यालय आदित्यपुर में है।

 खड़ंगाझार में खटाल संचालक ने नलकूप पर किया कब्जा

यह सवाल खड़ंगाझार के इंद्रजीत सिंह का था, जिन्होंने बताया कि उनके घर के पास स्थित कचरा डंप किया जा रहा है। खड़ंगाझार स्थित हनुमान मंदिर के पास रामविलास खटाल के पास चापाकल का उक्त खटाल द्वारा निजी उपयोग किया जा रहा है। जवाब मिला कि इस संबंध में निराकरण के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोलमुरी सह जुगसलाई कार्यालय से संपर्क कर जल्द ही मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.