Jamshedpur, Jharkhand News: कांग्रेस अनुशासन समिति ने पत्रकारों को फ्रंटलाइन वारियर्स का दर्जा देने की उठाई मांग

Jamshedpur Jharkhand News झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के को-ऑर्डिनेटर रियाजुद्दीन खान ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार से आग्रह किया है कि वह मीडिया जगत से जुड़े प्रतिनिधि पत्रकारों व प्रेस छायाकारों को कोरोना फ्रंटलाइन वारियर्स की मान्यता दे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:31 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:31 AM (IST)
Jamshedpur, Jharkhand News: कांग्रेस अनुशासन समिति ने पत्रकारों को फ्रंटलाइन वारियर्स का दर्जा देने की उठाई मांग
झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के को-ऑर्डिनेटर रियाजुद्दीन खान।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के को-ऑर्डिनेटर रियाजुद्दीन खान ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि वह मीडिय जगत से जुड़े प्रतिनिधि पत्रकारों व प्रेस छायाकारों को कोरोना फ्रंटलाइन वारियर्स की मान्यता देते हुए उनकी वीरगति पर उन्हें उचित अनुदान या मुआवजा राशि प्रदान करे।

सरकार आवश्यकता अनुसार उनका पंजीकरण कराकर इनके वीर गति प्राप्त होने के बाद इनके परिवार को आवश्यक बीमा राशि देकर सहायता प्रदान करे। कहा है कि पत्रकार, प्रेस छायाकार अपनी जान जोखिम में डाल कर एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं। महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करते हैं एवं चिकित्सा संबंधी मार्गदर्शन देकर समाज की लगातार सेवा कर रहे हैं। इसी सेवा के क्रम में दर्जनों पत्रकारों और प्रेस छायाकार ने अपनी जान गवा दी है जो कि बहुत ही दुखद और चिंताजनक है। इनके और इनके परिवार के सुरक्षित भविष्य के लिए सरकार से आवश्यक व्यवस्था करने की भी मांग रियाजुद्दीन खान ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर की है।

जताया शोक

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के को-ऑर्डिनेटर रियाजुद्दीन खान ने शहर के वरिष्ठ पत्रकार विनोद शरण के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि विनोद शरण एक निष्पक्ष, मृदुभाषी, व्यवहार कुशल और बेबाक बोलने और लिखने वाले पत्रकार थे। इनके गुजर जाने से पत्रकारिता जगत को तो झटका लगा ही है साथ साथ समाज को भी गहरा धक्का पहुंचा है, चूंकि इनकी लेखनी से समाज को एक सही दिशा मिलती

chat bot
आपका साथी