अनशनकारी दो छात्रों की हालत बिगड़ी, घाटशिला से चाईबासा तक आंदोलन Jamshedpur News

विश्वविद्यालयों में संताली ओलचिकी कुड़माली सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं के लिए अलग से विभाग बनाए जाने सहित अन्‍य मांगों को लेकर छात्र तीन दिनों से अनशन पर बैठे हैं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 07:50 AM (IST)
अनशनकारी दो छात्रों की हालत बिगड़ी, घाटशिला से चाईबासा तक आंदोलन Jamshedpur News
अनशनकारी दो छात्रों की हालत बिगड़ी, घाटशिला से चाईबासा तक आंदोलन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज में झारखंड छात्र मोर्चा व कॉलेज छात्र संगठन द्वारा चल रहे आमरण अनशन के तीसरे दिन शुक्रवार को दो अनशनकारी सुनील तियू और देवीलाल टुडू की हालत बिगड़ गई।

उन्हें साथियों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य अनशनकारी संजीव कुमार मुर्मू, करणजीत हांसदा, अजय देवगम, रमेश हांसदा, कल्याण मार्डी अपनी मांगों को लेकर कॉलेज परिसर में डटे हुए है। हालांकि उनकी भी हालत ठीक नहीं है। शुक्रवार को एलबीएसएम कॉलेज के छात्रों के मांग के समर्थन में घाटशिला से लेकर चाईबासा तक आंदोलन हुआ।

घाटशिला में जहां झारखंड छात्र मोर्चा ने प्रदर्शन किया। वहीं चाईबासा में कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ की ओर डीएसडब्ल्यू व कुलपति को एलबीएसएम कॉलेज में छात्रों के आंदोलन का समर्थन करने का पत्र सौंपा तथा उनकी मांगों को पूरी करने की मांग की।

इन मांगों को लेकर अनशन पर बैठे हैं छात्र

अनशनकारी झारखंड के सभी विश्वविद्यालयों में संताली, ओलचिकी, कुड़माली सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं के लिए अलग से विभाग बनाए जाने तथा कोल्हान विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में इसे अनिवार्य रूप से शुरू किए जाने एवं इनके विभागों के लिए अलग से शिक्षकों की बहाली की मांग के अलावा अनुबंध पर नियुक्त हुए शिक्षकों को नियमित वेतन की मांग कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी