आंगनबाड़ी सेविका के खिलाफ फर्जी हस्ताक्षर कर पोषाहार राशि निकालने को लेकर शिकायत

प्रखंड अंतर्गत पूर्णापानी पंचायत की मुखिया पानसरी हांसदा ने आंगनबाड़ी सेविका के पर उनका फर्जी हस्ताक्षर और मोहर लगाकर पोषाहार का वाउचर जमा राशि निकालने के खिलाफ बीडीओ राजेश कुमार साहू से शिकायत की है। पानसरी हांसदा ने अपनी शिकायत में बताया कि वह पूर्णापानी पंचायत की मुखिया हैं और वर्तमान में प्रधान कार्यकारिणी समिति में हैं..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:30 AM (IST)
आंगनबाड़ी सेविका के खिलाफ फर्जी हस्ताक्षर कर पोषाहार राशि निकालने को लेकर शिकायत
आंगनबाड़ी सेविका के खिलाफ फर्जी हस्ताक्षर कर पोषाहार राशि निकालने को लेकर शिकायत

संसू, बहरागोड़ा : प्रखंड अंतर्गत पूर्णापानी पंचायत की मुखिया पानसरी हांसदा ने आंगनबाड़ी सेविका के पर उनका फर्जी हस्ताक्षर और मोहर लगाकर पोषाहार का वाउचर जमा राशि निकालने के खिलाफ बीडीओ राजेश कुमार साहू से शिकायत की है।

पानसरी हांसदा ने अपनी शिकायत में बताया कि वह पूर्णापानी पंचायत की मुखिया हैं और वर्तमान में प्रधान कार्यकारिणी समिति में हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड सचिव गुरुचरण मंडी की पत्नी एवं आंगनबाड़ी सेविका सीतारानी मंडी ने आंगनबाड़ी केंद्र की सामग्री वितरण के लिए बाउचर पर उनका फर्जी हस्ताक्षर और सील मोहर लगाकर अप्रैल, मई, जून तथा जुलाई माह के पोषाहार का वाउचर प्रखंड बाल विकास पदाधिकारी कार्यालय में जमा कर निकासी कर ली है। उन्होंने बीडीओ से आग्रह किया है कि जनप्रतिनिधि का हस्ताक्षर कर फर्जीवाड़ा करने और सरकारी पोषाहार गबन करने पर आंगनबाड़ी सेविका के खिलाफ उचित कार्रवाई करें। बीडीओ राजेश कुमार साहू ने बताया कि आंगनबाड़ी सेविका से स्पष्टीकरण मांगा गया है। मामले की जांच की जा रही है। ग्रामीणों की अर्थव्यवस्था में एटीएम साबित होगा मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना : पोटका विधायक संजीव सरदार ने कहा कि झारखंड सरकार के पशुपालन विभाग द्वारा पशुपालकों को स्वरोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का संचालन किया जा रहा है। इस योजना के तहत पशुपालक यदि अपने बकरी एवं सूकर को अच्छी तरह पालते हैं, तो उन्हें काफी फायदा मिलेगा। यानि यह योजना ग्रामीणों की अर्थव्यवस्था में एटीएम साबित होगा। यह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने की बेहतर योजना है। मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत डुमरिया प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को पशुपालकों के बीच बकरी एवं सूकर का वितरण किया गया। विधायक संजीव सरदार के हाथों से लाभुकों के बीच पशुओं का वितरण किया गया। इस दौरान डुमरिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी साधुचरण देवगम मुख्य रूप से उपस्थित थे। पशुपालन विभाग की ओर से संचालित इस योजना के तहत 25 लाभुकों को चार बकरी एवं एक बकरा तथा छह लाभुकों के बीच चार मादा एवं एक नर सूकर का वितरण किया गया।

मौके पर प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डा. संजीव कुमार ने पशुपालन विभाग द्वारा संचालित योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए लोगों से योजना का लाभ उठाने की अपील की। इस दौरान अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी