कॉमन मैन तो सब होते हैं लेकिन कॉमन वीमेन कोई नहीं, जाने किसने, कहां कही ये बात

International Women’s Day 2021. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कई संस्थाएं समाज में बेहतर मुकाम हासिल करने वाली व कामकाजी महिलाओं को सम्मानित कर रही है। इस उपलक्ष्य में रोटरी क्लब जमशेदपुर वेस्ट की ओर से रेलवे में कार्यरत महिलाओं को सम्मानित किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 05:29 PM (IST)
कॉमन मैन तो सब होते हैं लेकिन कॉमन वीमेन कोई नहीं, जाने किसने, कहां कही ये बात
रोटरी क्लब की सचिव अल्पना शुक्ला ने एक मजेदार बात कही।

जमशेदपुर, जासं। International Women’s Day 2021 अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कई संस्थाएं समाज में बेहतर मुकाम हासिल करने वाली व कामकाजी महिलाओं को सम्मानित कर रही है। इस उपलक्ष्य में रोटरी क्लब, जमशेदपुर वेस्ट की ओर से रेलवे में कार्यरत महिलाओं को सम्मानित किया गया।

इस सम्मान समारोह को संबोधित करती हुई रोटरी क्लब की सचिव अल्पना शुक्ला ने एक मजेदार बात कही। उन्होंने कहा कि हर जगह हम कॉमन मैन शब्द सुनते हैं लेकिन कॉमन वीमेन नहीं। क्यों, क्योंकि वीमेन कभी कॉमन नहीं होती, वह हमेशा खास होती है। वहीं, रोटरी क्लब की प्रेसिडेंट अंजनी निधि ने कहा कि आज भी कई लोग औरत को नासमझ ही समझते हैं। जबकि इस संसार का जीवन चक्र औरत की कोख से ही चलता है। संसार में आने से पहले जब कोख में पल रहा है शिशु पैर मारता है तो मां उसकी बात समझ जाती है। आज की महिला केवल घर ही नहीं बल्कि विश्व के हर मंच पर अपनी निर्णायक नेतृत्व दे सकती है। इसलिए महिलाओं का सम्मान सिर्फ महिला दिवस पर नहीं बल्कि हर समय होना चाहिए। वहीं, रोटेरियन जूही समर्पिता ने स्त्री की अतिरिक्त शक्ति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हर स्त्री दुर्गा की तरह अष्ट भुजाओं वाली होती है। जो एक ही समय में कई तरह के काम करती है।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

वहीं, कार्यक्रम में टाटानगर के एरिया रेलवे मैनेजर विनोद कुमार ने कहा कि रेलवे में महिला कर्मचारियों की बराबर की भागीदारी है। सभी कार्यस्थलों पर उनकी उपस्थिति और भागीदारी सराहनीय है। इस मौके पर रोटरी क्लब की ओर से टाटानगर और आदित्यपुर के रेलवे स्टेशन पर विभिन्न पदों पर कार्यरत महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर विभिन्न प्रोजेक्ट्स से जुड़ी रोटेरियन अनुपमा सहगल, सपना तलवार, नैना कुमार, श्वेता चाँद, जूही समर्पिता, उमा महिंद्रा, निशा गाड़िया व पुलकित ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी