आइये, दिवंगतों को श्रद्धांजलि दे करें पौधारोपण

दैनिक जागरण की मुहिम सर्व धर्म प्रार्थना की मूल भावना साकार होने लगी है। कोरोनाकाल में परलोक सिधारे दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना और कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए कारवां निरंतर बढ़ रहा है। जिसमें विभिन्न धार्मिक सामाजिक शैक्षणिक संस्थान शिक्षक संघ बाजार समिति ऑटो रिक्शा चालक संघ वन विभाग प्रशासनिक पदाधिकारीव्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि भी जुड़ गए हैं..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:00 AM (IST)
आइये, दिवंगतों को श्रद्धांजलि दे करें पौधारोपण
आइये, दिवंगतों को श्रद्धांजलि दे करें पौधारोपण

संसू, मुसाबनी : दैनिक जागरण की मुहिम 'सर्व धर्म प्रार्थना' की मूल भावना साकार होने लगी है। कोरोनाकाल में परलोक सिधारे दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने, संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना और कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए कारवां निरंतर बढ़ रहा है। जिसमें विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक संस्थान, शिक्षक संघ, बाजार समिति ,ऑटो रिक्शा चालक संघ, वन विभाग, प्रशासनिक पदाधिकारी,व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि भी जुड़ गए हैं। सभी सोमवार को सुबह 11 बजे जहां भी रहेंगे दो मिनट का मौन रख दिवंगतों को श्रद्धांजलि देंगे और अन्य लोगों से भी मुहिम में शामिल होने की अपील की। दैनिक जागरण की अपील के तहत 14 जून को सुबह 11 बजे जो जहां रहेंगे वहीं दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत पुण्य आत्माओं को श्रद्धांजलि दे पौधारोपण करें। इंटरनेट मीडिया के विभिन्न माध्यमों से प्रार्थना की अपील जोर पकड़ रही है। लोगों ने हाथों-हाथ इस अभियान को लेते हुए अपनी राय दी। कोरोना काल में दर्जनों लोगों की असामयिक मृत्यु से असहनीय पीड़ा हुई है। कइयों ने अपने प्रियजनों को खो दिया। है। कई अभी भी इस महामारी से लड़ रहे हैं। आइए सब साथ मिलकर ईश्वर से प्रार्थना करें जो लोग इस बीमारी से लड़ रहे हैं उन्हें शीघ्र स्वस्थ लाभ हो। जो जीवन की जंग हार गए, उनकी आत्मा की शांति के लिए सर्व धर्म प्रार्थना कर श्रद्धांजलि दें।

- राजकुमार रोशन, अध्यक्ष, अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ। दैनिक जागरण की पहल बहुत ही सराहनीय है। न केवल कोरोना पीड़ितों के बेहतर स्वस्थ की कामना व जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए समस्त मुसाबनी प्रखंड के लोग सर्व धर्म प्रार्थना सभा का हिस्सा बनेंगे।

- बुद्धेश्वर मुर्मू, मुसाबनी के जिला पार्षद। क्षेत्र के सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि जो जहां रहेंगे वहीं से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि अर्पित करें। वे खुद बाजार के दुकानदारों व स्वजनों के साथ श्रद्धांजलि देंगे। अन्य लोग भी इसे सफल बनाएं। जहां भी रहेंगे 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन व्रत धारण कर ईश्वर से पुण्य आत्मा की शांति की करें।

- सरदार राजू सिंह, अध्यक्ष मुसाबनी बाजार समिति। महामारी में परलोक सिधार गए लोगों के आत्मा की शांति, महामारी से जंग लड़ रहे व्यक्ति के कुशल स्वस्थ की कामना और कोरोना योद्धा के प्रयास को नमन करने के लिए दैनिक जागरण द्वारा निर्धारित सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम प्रशंसनीय है।

- प्रशांत कुमार गोस्वामी, मुसाबनी वन क्षेत्र पदाधिकारी। कोरोना काल में असंख्य लोगों की असामयिक मृत्यु का गम भुलाया नहीं जा सकता। जिन्होंने अपनों को खोया है, उनकी पीड़ा बयां नहीं की जा सकती। हजारों परिवारों ने अपने प्रियजनों को खोया। बहुत लोग अभी भी इस महामारी से लड़ रहे हैं। सभी से अपील है कि आइए सब साथ मिलकर प्रभु से प्रार्थना करें कि जो लोग इस बीमारी से लड़ रहे हैं उन्हें शीघ्र स्वस्थ लाभ हो। जो लोग इस बीमारी से जिंदगी की जंग हार गए, उनकी आत्मा की शांति के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शामिल हों।

- लिविगस्टन जोसेफ, फादर बेथल आउटरीच मिनिस्ट्री।

chat bot
आपका साथी