खुल गईं कपड़े, जूता-चप्पल व ज्वेलरी की दुकानें

झारखंड सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत छूट का दायरा बढ़ाते हुए अनलाक अवधि को बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के दो माह बाद गुरुवार को मुसाबनी बाजार की सभी दुकानें खुलने से बाजार की रौनक तो लौट आई लेकिन लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए..

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:00 AM (IST)
खुल गईं कपड़े, जूता-चप्पल व ज्वेलरी की दुकानें
खुल गईं कपड़े, जूता-चप्पल व ज्वेलरी की दुकानें

संवाद सूत्र, मुसाबनी : झारखंड सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत छूट का दायरा बढ़ाते हुए अनलाक अवधि को बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के दो माह बाद गुरुवार को मुसाबनी बाजार की सभी दुकानें खुलने से बाजार की रौनक तो लौट आई लेकिन लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए। बाजार खुलने के साथ ही बाजारों में काफी चहल- पहल नजर आई। बाजार में कपड़ों से श्रृंगार, जेवर, जूता, कॉस्मेटिक आदि की दुकानें भी खुल गई है। दुकानों पर लोगों की काफी भीड़ नजर आ रही थी। बाजार में वाहनों की भी काफी आवाजाही हो रही थी। दुकानदार लोगों को बार- बार शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए ग्राहकों समझा रहे थे। इधर कपड़ा दुकानदार पवन सिघानिया ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो माह से लॉकडाउन लगाया गया था। लॉकडाउन में कपड़ा की दुकान बंद थी। राज्य सरकार के आदेश के बाद गुरूवार से कपड़ा की दुकान खुली रही है। दुकान में जो भी ग्राहक कपड़ा लेने आ रहे हैं तो उन्हें शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। सभी ग्राहक को मास्क पहनने की सलाह भी दी जा रही है। जो ग्राहक मास्क लगाकर नहीं आ रहे है तो दुकान में प्रवेश होने दिया जा रहा है। आभूषण विक्रेता राजेश कुमार ने कहा कि दो माह के बाद आज से दुकान खोले हैं। लेकिन ग्राहक अभी नहीं आ रही है। शहर का दुकान ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों पर चलती है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अभी पता नहीं चला है कि जेवर की दुकान खुल गई है। ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को पता चलेगा तो हमलोगों की दुकान में ग्राहकों की भीड़ लगेगी। जनरल स्टोर के संचालक दीना अग्रवाल ने कहा कि 2 महीने के बाद मनिहारी एवं जनरल स्टोर की दुकान खुली है। इन दुकानों के खुलने की जानकारी ग्रामीणों को समाचार पत्र के माध्यम से जब होगी तब ग्राहकों का बाजार आना शुरू होगा।

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को धीरे धीरे जानकारी होने के बाद हीं मुसाबनी बाजार में रौनक आएगी। उन्होंने कहा कि दुकान आने वाले ग्राहकों को कोरोना वायरस से बचने के लिए शारीरिक दूरी का पालन अवश्य कराया जाएगा। बाजार की सभी दुकानें खुलने के बाद पुलिस प्रशासन एवं सर्विलांस टीम ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी