Potka, Jamshedpur News : डॉक्टर की लापरवाही के कारण शिशु की मौत, सुष्मिता ने की न्याय की मांग

पूर्वी सिंहभूम के पोटका थाना क्षेत्र के जुड़ी पंचायत अंतर्गत समरसाईं की 20 वर्षीय सुष्मिता प्रमाणित ने डाॅक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाइ की मांग की है। उसका कहना है कि डाॅक्टर की लापरवाही के कारण उसके नवजात की जान चली गयी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:50 PM (IST)
Potka, Jamshedpur News : डॉक्टर की लापरवाही के कारण शिशु की मौत, सुष्मिता ने की न्याय की मांग
न्याय की मांग करते समरसाईं की 20 वर्षीय सुष्मिता प्रमाणित व अन्य।

पोटका, जागरण संवाददाता। पूर्वी सिंहभूम के पोटका थाना क्षेत्र के जुड़ी पंचायत अंतर्गत समरसाईं की 20 वर्षीय सुष्मिता प्रमाणित को पेट में अचानक दर्द शुरू हो जाने पर बारह अक्टूबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोटका ले जाया गया जहां चिकित्सक द्वारा जांच करने के बाद सुष्मिता के परिजनों को बच्चा उल्टा होने की बात कही गई। साथ ही साधन के अभाव में प्रसव नहीं हो सकता कहकर एमजीएम रेफर कर दिया गया। सुष्मिता को एमजीएम में भर्ती के लिए ले जाया गया। एमजीएम के चिकित्सकों ने बच्चा अभी नहीं होने तथा सब कुछ ठीक-ठाक रहने की बात कहते एडमिशन नहीं लिया गया।

जिसके बाद सुष्मिता के पति सनोज प्रमाणिक  कार से घर वापस लौट रहे थे। इस बीच रास्ते में ही सुष्मिता ने कार में एक शिशु को जन्म दिया। जन्म देने के बाद तक सब कुछ ठीक था। मगर जब इन्हें पोटका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, तब तक शिशु की मौत हो चुकी थी। सुष्मिता के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोटका के चिकित्सकों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि  एडमिशन नहीं होने के कारण शिशु की मौत हो गई। इसके लिए जो भी लोग जिम्मेदार है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। नाराज ग्रामीणों ने सुष्मिता को न्याय की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की एवं न्याय की मांग की। मौके पर सनोज प्रमाणिक, विमल दास, श्रीकांत सरदार, जियाउल अंसारी, बलिंदर गोप आदि उपस्थित रहे।

पहले भी हो चुकी है जच्चा-बच्चा की मौत

बता दें कि इससे पहले भी जुड़ी के रहने वाली एक जच्चा-बच्चा की मौत दो माह पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोटका की लापरवाही के कारण हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी