Corona Death Jamshedpur: कोरोना से सबसे कम उम्र के पहली बच्ची की मौत, गंभीर अवस्था में पहुंची थी अस्पताल

Corona Death Jamshedpur कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरते। अभी कोरोना के नए वैरिएंट भी सामने आ गए हैं। ऐसे में सभी को सावधान व जागरूक होने की जरूरत है। विभाग को सहयोग करें ताकि संक्रमण को रोका जा सकें।

Rakesh RanjanFri, 03 Dec 2021 05:54 PM (IST)
अभी तक का सबसे कम उम्र (एक साल) की बच्ची की मौत हुई।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना से अभी तक का सबसे कम उम्र (एक साल) की बच्ची की मौत गुरुवार को हुई। इससे पूर्व एक बच्चे की मौत अप्रैल 2021 में हुई थी। उसका उम्र 12 साल था और वह गोलमुरी का रहने वाला था। उसका इलाज रांची रिम्स में चल रहा था। वहीं, 26 जून 2021 को भी एक 13 साल के बच्चे की मौत टीएमएच अस्पताल में हुई थी। वह भी गोलमुरी निवासी था। अब तक कुल तीन बच्चे की मौत हो चुकी है।

गुरुवार को जिस बच्ची की मौत हुई है वह बागबेड़ा निवासी है। दोपहर में उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उसे बारीडीह मर्सी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके कुछ ही देर के बाद उसकी मौत हो गई। इसे लेकर विभाग में हड़ंकप मचा हुआ है। इतने कम समय में मौत कैसे हुई इस बिंदु पर जांच की जा रही है। क्या बच्ची पहले से संक्रमित थी। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरते। अभी कोरोना के नए वैरिएंट भी सामने आ गए हैं। ऐसे में सभी को सावधान व जागरूक होने की जरूरत है। विभाग को सहयोग करें, ताकि संक्रमण को रोका जा सकें।

डेढ़ हजार से अधिक लोगों की हुई जांच

पूर्वी सिंहभूम जिले में गुरुवार को कुल एक हजार 797 लोगों की जांच हुई। इसमें आठ संक्रमित मिले। ये मरीज, मानगो, बिष्टुपुर, सिदगोड़ा, बारीडीह, कदमा व बागबेड़ा के रहने वाले हैं। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हजार 134 हो गई हैं। वहीं, एक हजार 62 मरीजों की मौत हो चुकी है।

साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों का लिया गया नमूना

पूर्वी सिंहभूम जिले में गुरुवार को तीन हजार 881 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट शनिवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक 18 लाख 53 हजार 920 लोगों की जांच हो चुकी है।

छह मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल छह मरीज गुरुवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 51 हजार 39 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.91 प्रतिशत है।908 लोगों ने ली वैक्सीन की पहली डोजपूर्वी सिंहभूम जिले में गुरुवार को 908 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है। वहीं, पांच हजार 528 लोगों ने दूसरी डोज ली है। जिले में अभी तक कुल 13 लाख 52 हजार 35 लोगों ने पहली डोज ली है। वहीं, सात लाख 11 हजार 794 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

जुस्को का एक अधिकारी मिला पॉजिटिव, विभाग सील

टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) के टाउन प्लानिंग के एक ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस विभाग को कंपनी प्रबंधन ने सील कर दिया है। प्राप्त सूचना के तहत विभाग का अधिकारी पिछले दिनों ओडिसा से शहर लौटा था और अपनी ड्यूटी में कार्यरत था। गुरुवार को तेज बुखार होने पर अधिकारी एमजीएम अस्पताल पहुंचा तो रिपोर्ट में कोविड पॉजिटिव होने की सूचना मिली। इस पर संबधित अधिकारी ने इसकी सूचना अपने विभाग के वरीय अधिकारियों को दी। जिसके बाद एहतियात के तौर पर संबधित सेक्शन को सील कर दिया है। साथ ही संबधित अधिकारी के संपर्क में आने वाले 39 कर्मचारियों व अधिकारियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने का आदेश जारी किया गया है। हालांकि इस मामले में कंपनी प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इंकार किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.