भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार डा. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम XLRI के लीडरशिप टॉक में देंगे व्याख्यान

XLRI Leadership Talk भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार डा. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम एक्सएलआरआई लीडरशिप टॉक सीरीज 2021 में शुक्रवार 18 जून को व्याख्यान देंगे। टॉक सत्र का आयोजन इसबार कोरोना की वजह से वर्चुअल मोड में किया जा रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:50 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:50 AM (IST)
भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार डा. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम XLRI के लीडरशिप टॉक में देंगे व्याख्यान
एक्सएलआरआई लीडरशिप सीरीज वकी शुरुआ 2017 में हुई थी।

जमशेदपुर, जासं। एक्सएलआरआई लीडरशिप टॉक सीरीज 2021 में शुक्रवार यानि 18 जून को भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार डा. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम व्याख्यान देंगे। देश के प्रसिद्ध संस्थान एक्सएलआरआइ आर्थिक सुधार पर एक लीडरशिप टॉक सत्र का आयोजन वर्चुअल मोड पर कर रहा है।

डा. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम भारतीय अर्थशास्त्री और भारत सरकार के वर्तमान में मुख्य आर्थिक सलाहकार हैं। वे आर्थिक नीति, बैंकिंग और कॉरपोरेट प्रशासन के प्रमुख विशेषज्ञ हैं। वे आईआईटी कानपुर, आईआईएम कोलकाता और शिकागो विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं। डा. सुब्रमण्यम को उनके संस्थान आईआईटी-कानपुर द्वारा विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सबसे कम उम्र के मुख्य आर्थिक सलाहकार होने के अलावा सुब्रमण्यम अपने अल्मा मेटर से यह सम्मान प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के हैं। बैंकिंग, कानून और वित्त, नवाचार और आर्थिक विकास और कॉरपोरेट प्रशासन में उनका शोध दुनिया की प्रमुख पत्रिकाओं में प्रकाशित हुआ है।

2017 में शुरू हुइ थी सीरीज

यह लीडरशिप सीरीज वर्ष 2017 से शुरू हुई थी। यह सीरीज भागदौड़ की जिंदगी में चुनौतियों का समाधान करते हुए विभिन्न विभिन्न दृष्टिकोणों को विकसित करने की एक पहल है। तब से, देश के विभिन्न क्षेत्रों और भागों से कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने अमूल्य ज्ञान, अनुभव और अंतर्दृष्टि प्रदान की है, जिसने निश्चित रूप से सभी छात्रों के लिए सीखने की अवस्था को बढ़ाया है।

chat bot
आपका साथी