चाकुलिया के अवैध शराब कारोबारी पर दर्ज होगा गैर इरादतन हत्या का केस Jamshedpur News

आबकारी विभाग की छापेमारी से डरकर भागने के क्रम में सोमवार को चाकुलिया-माटिहाना मुख्य सड़क पर अवैध शराब कारोबारी की कार के धक्के से मौके पर ही तीन लोगों की मृत्यु हो गई थी। शराब कारोबारी चाकुलिया नया बाज़ार निवासी नागेश्वर सिंह बताया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 06:36 PM (IST)
चाकुलिया के अवैध शराब कारोबारी पर दर्ज होगा गैर इरादतन हत्या का केस Jamshedpur News
पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्‍त से मुलाकात करते पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी। जागरण

जमशेदपुर, जासं।  आबकारी विभाग की छापेमारी से डरकर भागने के क्रम में सोमवार को चाकुलिया-माटिहाना मुख्य सड़क पर अवैध शराब कारोबारी की कार के धक्के से मौके पर ही तीन लोगों की मृत्यु हो गई थी। शराब कारोबारी चाकुलिया नया बाज़ार निवासी नागेश्वर सिंह बताया गया है।

इस मामले में मृतकों के स्वजनों को उचित मुआवजा और अवैध शराब कारोबारी पर कठोरतम कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने मंगलवार को उपायुक्त सूरज कुमार व  वरीय पुलिस अधीक्षक एम तमिल वाणन से मुलाकात की। कुणाल ने मृतक और घायलों के स्वजनों के लिए मुआवजा और अवैध शराब कारोबारी की संपत्ति कुर्क करते हुए सख़्त क़ानूनी कार्रवाई का आग्रह किया।

 ये मिला डीसी-एसपी से आश्‍वासन

षाड़ंगी ने कहा कि अवैध शराब कारोबार करके नशे की लत में समाज को झोंकने की स्वतंत्रता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने प्रशासन से मामले की उच्चस्तरीय जांच और अविलंब कार्रवाई का आग्रह किया। बातचीत के क्रम डीसी और एसएसपी ने दोषियों पर सख़्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। कहा कि अवैध नशा कारोबारियों के विरुद्ध सघन अभियान चलेगा। वहीं इस मामले में संलिप्त दोषियों के विरुद्ध गंभीर संज्ञेय अपराधों के तहत कांड दर्ज़ किए जाएंगे। वरीय पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया कि मामले को लेकर प्रशासन गंभीर है। अभियुक्त के विरुद्ध आइपीसी की धारा-304 के तहत गैर इरादतन हत्या के मामले में कांड दर्ज़ करते हुए कार्रवाई होगी। 

तीन लोगों की मौके पर हो गई थी मौत

ज्ञात हो कि आबकारी विभाग की छापेमारी से डरकर तेज़ रफ़्तार कार से भाग रहे चालक ने कई लोगों को रौंद दिया था। इस घटना में दो महिला समेत तीन की मौके पर ही मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए हैं। दूसरी ओर इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी में जबरदस्त आक्रोश है। भाजपा चाकुलिया प्रखंड कमिटी के नेताओं ने मंगलवार को चाकुलिया अंचल अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर प्रशासन के माध्यम से मृतकों के आश्रितों को दस लाख रुपये के आर्थिक मुआवजा की मांग रखी है। वहीं अवैध शराब के गोरखधंधे को संरक्षण देने वाले अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई गई है।

chat bot
आपका साथी