Chaibasa News: देशाउली में गंदगी फैलाते पकड़े जाने पर लगेगा 1000 रुपये जुर्माना

Chaibasa Jharkhand News देशाउली के अंदर गलत कार्य करने वाले जैसे गांजा पीने वाला शराब पीने वाला और शौच करने वाले लोगों को देखे जाने पर उसे पकड़कर पंचायत के माध्यम से उस पर 1000 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:35 PM (IST)
Chaibasa News: देशाउली में गंदगी फैलाते पकड़े जाने पर लगेगा 1000 रुपये जुर्माना
दिउरी सुशील पूर्ति ने कहा कि देशाऊली धर्म स्थल की देखरेख हम सभी को मिलकर करना है।

गुवा पश्चिमी सिंहभूम, जागरण संवाददाता। पश्चिमी सिंहभूम के गुवासाई गांव के हो आदिवासी समाज के लोगों ने पूजा धर्म स्थल देशाऊली में स्वच्छता अभियान चलाकर झाड़ियों की कटाई कर साफ-सफाई की । इसके बाद ग्रामीण मुंडा बामिया पूर्ति की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें मुंडा बामिया पूर्ति ने कहा कि गांव के सभी लोग एकजुट होकर रहे। आपस में मारपीट ना करें।

दिउरी सुशील पूर्ति ने कहा कि देशाऊली धर्म स्थल की देखरेख हम सभी को मिलकर करना है। देशाउली सरना की साफ सफाई करते रहना होगा। इसी तरह सभी ग्रामीणों को आगे बढ़कर धर्मस्थल में गंदगी फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखा जाएगा। बैठक के दौरान दिउरी के सहयोगी लंका पूर्ति ने कहा कि सरना की देखरेख करना है। देशाउली के अंदर गलत कार्य करने वाले जैसे गांजा पीने वाला, शराब पीने वाला और शौच करने वाले लोगों को देखे जाने पर उसे पकड़कर पंचायत के माध्यम से उस पर 1000 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। इस बैठक में डाकुवा जगमोहन पूर्ति, मंगलसिंह पूर्ति,शुभ पूर्ति,लकेश पूर्ति,राज पूर्ति,अर्जुन पूर्ति,वीरसिंह पूर्ति,चरण पूर्ति,बिदारय पूर्ति सहित पुरुष महिलाएं एवं पुरुष उपस्थिति थे।

chat bot
आपका साथी