Corona Helper: सीजीपीसी को कोविड केयर सेंटर लिए मिला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) की ओर से तीन मई से कोविड-19 मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। खालसा सेवा दल की ओर से मंगलवार को पांच कंसंट्रेटर मशीन सीजीपीसी को सौंपा गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:22 PM (IST)
Corona Helper: सीजीपीसी को कोविड केयर सेंटर लिए मिला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
कंसंट्रेटर मशीन सीजीपीसी को सौंपते खालसा सेवा दल के प्रतिनिधि।

जमशेदपुर, जासं। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) की ओर से तीन मई से कोविड-19 मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। 20 बेड के इस अस्पताल में भर्ती होने वाले सभी मरीजो को ऑक्सीजन की सुविधा दी जा रही है। लेकिन सीजीपीसी भी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में खालसा सेवा दल की ओर से मंगलवार को पांच कंसंट्रेटर मशीन सीजीपीसी को सौंपा गया।

यह सभी मशीनें वर्ल्ड पंजाबी ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष पद्मश्री सरदार विक्रमजीत सिंह साहनी के द्वारा खालसा सेवा दल के सामाजिक कार्य से प्रभावित होकर दिया गया है। मंगलवार दोपहर खालसा सेवा दल के सदस्यों ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गुरमुख सिंह को सभी मशीन कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के इलाज के लिए सौंपी। आपको बता दें कि यह कंसंट्रेटर मशीन खुद ही ऑक्सीजन का उत्पादन करती है। एक मशीन की कीमत लगभग 60 हजार रुपए है जबकि इन मशीनों की डिमांड बढ़ने से अब यह बाजार में उपलब्ध नहीं है।

पांच सौ बेड का अस्पताल बनाने की तैयारी

इस मौके पर गुरमुख सिंह मुखे ने कहा कि जब से सेंट्रल गुरुद्वारा की ओर से साकची मॉडल स्कूल में कोविड केयर सेंटर का संचालन हो रहा है। वीर खालसा सेवा दल आगे बढ़कर जरूरतमंदों की सेवा कर रहा है। फिर चाहे कोविड-19 केयर की सफाई हो, मरीजों की देखभाल हो, उनके बीच खाने की व्यवस्था करना है। सभी में वीर खालसा सेवा दल आगे बढ़ कर अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। वही मुखे ने बताया कि सेंट्रल गुरुद्वारा की ओर से 500 बेड का अस्पताल बनाने की भी तैयारी चल रही है। इसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। इस मौके पर सरदूल सिंह बरियार, दलजीत सिंह, जसवीर सिंह पदरी, हरदयाल सिंह, दीपक गिल, अजय सिंह बरियार, साकची गुरुद्वारा के प्रधान हरविंदर सिंह मंटू, अजीत सिंह गंभीर, दलबीर सिंह, खालसा सेवा दल के सुन्नी सिंह, अमरपाल सिंह, हरप्रीत सिंह अमन सतविंदर सिंह खुशवीर सिंह गुरबख्श सिंह भक्ति हरविंदर सिंह सोनी नवदीप सिंह रियार सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी