काेरोना के बढ़ते संक्रमण पर सीजीपीसी का बडा फैसला, गुरुद्वारों में दर्शन बंद

CGPC Big Decision कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अपील की है जो जो अलग-अलग गुरुद्वारों में हर दिन माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं वे संक्रमण का प्रभाव कम होने तक घरों में ही पाठ करें।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:08 PM (IST)
काेरोना के बढ़ते संक्रमण पर सीजीपीसी का बडा फैसला, गुरुद्वारों में दर्शन बंद
मानगो के जवाहर नगर संत कुटिया गुरुद्वारा साहेब के ग्रंथी पॉजिटिव हो गए हैं।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। Jamshedpur Corona News लौहनगरी में कोविड 19 का सेकेंड वेब खतरनाक स्थिति पर पहुंच चुका है। हर दिन नए मरीजों के मिलने के नए-नए रिकार्ड बन रहे हैं। मानगो के जवाहर नगर संत कुटिया गुरुद्वारा साहेब के ग्रंथी पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में शहर में बढ़ते संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने रविवार को महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

सेंट्रल गुरुद्वारा के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे, सीनियर मीत प्रधान हरविंदर सिंह मंटू, महेंद्र सिंह, दलजीत सिंह दल्ली, महासचिव सुखविंदर सिंह, जसवीर सिंह पदरी, अजीत सिंह गंभीर और मंजीत सिंह संधू ने इस संबंध में संयुक्त बयान जारी किया है। जिसके तहत शहर के सभी गुरुद्वारों के प्रधान, सचिव और सभी पदाधिकारियों से निवेदन किया गया है कि वे गुरुद्वारा साहेब में ज्यादा भीड़ या संगत न आएं, इसका ख्याल रखें। हर दिन केवल पांच सिंह ही गुरुद्वारों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के प्रकाश नितनेम और सखासन में ही शामिल हों। साथ ही सीजीपीसी प्रबंधक कमेटी ने सभी शहरवासियों से अपील की है जो जो अलग-अलग गुरुद्वारों में हर दिन माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं वे संक्रमण का प्रभाव कम होने तक अपने घरों में ही पाठ करें। गुरु साहब से अरदास कर विनती करें कि कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए कोरोना योद्धाओं को शक्ति प्रदान करें। आम जनता को इससे निजात मिल सके। साथ ही सभी से अपील की गई है कि वे बिना काम के अपने घरों से न निकले। घर में रहे, सुरक्षित रहें।

chat bot
आपका साथी