CBSE 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग, देखिए मजेदार मीम्स बना छात्र कैसे निकाल रहे भड़ास

CBSE Board Exam 2021 कोरोना संक्रमण की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा अधर में लटक चुकी है। अभिभावकों को यह चिंता सता रही है कि परीक्षा केंद्र तक छात्र पहुंचेंगे कैसे। कई राज्यों व शहरों में लॉकडाउन लगा है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:35 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:35 PM (IST)
CBSE 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग, देखिए मजेदार मीम्स बना छात्र कैसे निकाल रहे भड़ास
सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग, देखिए मजेदार मीम्स बना छात्र निकाल रहे भड़ास

जमशेदपुर : कोरोना संक्रमण की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा अधर में लटक चुकी है। अभिभावकों को यह चिंता सता रही है कि परीक्षा केंद्र तक छात्र पहुंचेंगे कैसे। कई राज्यों व शहरों में लॉकडाउन लगा है। कोरोना मरीजों की स्थिति दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उधर, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 12वीं की परीक्षा को लेकर विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिव के साथ बैठक कर रहे हैं।

ट्वीटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा 12 वीं की परीक्षा रद करने की मांग

इधर, ट्वीटर सहित अन्य इंटरनेट मीडिया पर #modiji_cancel12thboard ट्रेंड कर रहा है। लोग तरह-तरह का मजेदार मीम्स बनाकर सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग कर रहे हैं।

परीक्षा रद करने की मांग को लेकर छात्र इंटरनेट मीडिया पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। उधर सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दायर की गई, जिसमें सीबीएसई और सीआइसीएसई द्वारा आयोजित परीक्षा को रद करने की मांग की गई है।

 शुक्रवार को सीबीएसई ने स्पष्ट किया था कि परीक्षा के आयोजन को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

14 अप्रैल 2021 को केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीबीएसई 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 04 मई से शुरू होने वाली थी। सीबीएसई ने 12वीं की परीक्षा की तिथि की घोषणा एक जून तक करने को कहा था। लेकिन वर्तमान परिस्थिति देखते हुए परीक्षा रद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है।

कैसे बनेगा Class 10th Result 2021

10वीं के रिजल्ट के लिए सीबीएसई बोर्ड मापदंड तैयार करेगा, जिसके आधार पर स्टूडेंट्स को मार्क्स दिए जाएंगे। हालांकि, जो छात्र अपने नंबरों से खुश नहीं होंगे उन्हें मार्क्स सुधारने का एक और मौका दिया जाएगा। बोर्ड, कोरोना की स्थिति सुधार के बाद 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करेगा।

chat bot
आपका साथी