दो माह से राशन उठाव को लेकर कार्डधारी परेशान

प्रखंड अंतर्गत कुमारडूबी पंचायत के कियाझारिया पाठपुर गांव के राशन कार्डधारी दो महीने से राशन उठाव को लेकर परेशान हैं। डीलर प्रदीप साहू की मौत हो जाने से लगभग 250 कार्डधारी राशन के उठाव को ले कर परेशानी का सामना कर रहे हैं..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:00 AM (IST)
दो माह से राशन उठाव को लेकर कार्डधारी परेशान
दो माह से राशन उठाव को लेकर कार्डधारी परेशान

संसू, बहरागोड़ा : प्रखंड अंतर्गत कुमारडूबी पंचायत के कियाझारिया, पाठपुर गांव के राशन कार्डधारी दो महीने से राशन उठाव को लेकर परेशान हैं। डीलर प्रदीप साहू की मौत हो जाने से लगभग 250 कार्डधारी राशन के उठाव को ले कर परेशानी का सामना कर रहे हैं। बुधवार को कार्डधारियों ने प्रखंड मुख्यालय में प्रदर्शन कर गांव के डीलर उत्पल साहू से राशन उठाने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि यदि दूसरे डीलर के पास राशन उठाने जाएंगे, तो चार किलोमीटर दूर जाना होगा। कार्डधारियों ने वन विश्रमागार में विधायक समीर महंती से इस विषय की जानकारी दी। विधायक ने कहा कि दोनों डीलरों से राशन उठाएं। कार्डधारियों ने बताया कि एक डीलर का घर पाठपुर में और दूसरे का दरखूली में। कार्डधारियों ने कहा कि जहां नजदीक होगा, उसी के पास राशन उठाने से उन लोगों को सुविधा होगी। इस संबंध में कार्डधारी पशुपति गिरी, कृष्णपाद गिरी, गुरुप्रसाद नायक, कालीचरण बेसरा, गुहिराम नायक, जज बेहेरा, सुकुरा बेहेरा, रबीन बेहेरा, एकादशी बेहेरा, मोती लाल नायक, सनातन दिगार, सत्यवान कुमार, शंभू बेहेरा समेत महिलाओं ने बताया कि ऐसे में हम लोग राशन का उठाव कहां और कैसे करे। हालांकि अंत तक कोई निर्णय नही हुआ। पदाधिकारी व विधायक ने आश्वासन दिया कि जो भी उचित होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी। छोलागोड़ा से अवैध विदेशी शराब की 36 बोतल जब्त : आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार राणा व महेंद्र देवगम के नेतृत्व में स्थानीय थाना के सहयोग से बुधवार को जादूगोड़ा व गालूडीह थाना क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री को लेकर छापामारी अभियान चलाया गया।

जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के नवरंग मार्केट एवं छोलागोड़ा में छापामारी अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान छोलागोड़ा निवासी सुशील हेंब्रम के घर से किग गोल्ड लेवल के 36 विदेशी शराब की बोतल जब्त की गई। लेकिन सुशील हेंब्रम मौके से फरार होने में कामयाब रहा। गालूडीह थाना प्रभारी विकास जयसवाल के सहयोग से पैरागुड़ी, खडियाकॉलोनी एवं जोडिसा गांव में भी अवैध शराब बिक्री की सूचना पर छापामारी अभियान चलाया गया। हालांकि गालूडीह में शराब की बोतल बरामद नहीं हुई। आबकारी विभाग के सब इंस्पेक्टर महेंद्र देवगम ने बताया कि विशेष शाखा की शिकायत के आलोक में उत्पाद विभाग के जिला सहायक आयुक्त के निर्देश पर जादूगोड़ा एवं गालूडीह थाना क्षेत्र के कई गांवों में विभाग द्वारा छापामारी अभियान चलाया गया। जादूगोड़ा थाना के नवरंग मार्केट एवं छोलागोड़ा में छापामारी के क्रम 36 बोतल (27लीटर) अवैध विदेशी शराब जब्त की गई। छापामारी में सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार नाग, झमन कुजूर समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी