घाटशिला उपकारा में शौचालय के वाटर पाइप में बंदी ने लगाई फांसी, गई जान

घाटशिला उपकारा में शौचालय के वाटर पाइप में बंदी ने लगाई फांसी, गई जान

घाटशिला उपकारा में मंगलवार की सुबह लगभग 1030 बजे गुड़ाबांधा थाना क्षेत्र के माछभंडार निवासी रामू सबर (21)ने शौचालय के वाटर पाइप में गमछे के सहारे फांसी लगा लिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन ने तत्काल बंदी को अनुमंडल अस्पताल लाया जहां चिकित्सा पदाधिकारी डा. शंकर टुडू ने बंदी को मृत घोषित कर दिया..

JagranWed, 21 Apr 2021 08:10 AM (IST)

संस, घाटशिला : घाटशिला उपकारा में मंगलवार की सुबह लगभग 10:30 बजे गुड़ाबांधा थाना क्षेत्र के माछभंडार निवासी रामू सबर (21)ने शौचालय के वाटर पाइप में गमछे के सहारे फांसी लगा लिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन ने तत्काल बंदी को अनुमंडल अस्पताल लाया, जहां चिकित्सा पदाधिकारी डा. शंकर टुडू ने बंदी को मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जमशेदपुर भेज दिया गया। इस घटना के बाद जेल सुपरिटेंडेंट एनके सिंह उपकारा पहुंचे और जेलर से पूरी जानकारी ली। जेल सुपरिटेंडेंट ने घटनास्थल का मुआयना कर संबंधित घटना की जांच भी की। इधर, इस घटना की सूचना मिलने के बाद घाटशिला के एससडीपीओ कुलदीप टोप्पो, मजिस्ट्रेट जयप्रकाश करमाली, घाटशिला के थाना प्रभारी इंद्रदेव राम घाटशिला अनुमंडल अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इसके बाद एसडीपीओ, मजिस्ट्रेट व थाना प्रभारी घाटशिला उपकारा पहुंचे व संबंधित मामले की जांच की। एसडीपीओ ने कहा कि वार्ड में रहने वाले अन्य बंदी ने बताया कि वह काफी दिनों से इस बात को लेकर डिप्रेशन में था कि अब वह जेल से नहीं छूटेगा। इस कारण उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया होगा, ऐसी संभावना हो सकती है। एसडीपीओ ने बताया कि मामले कि इस मामले की जांच चल रही है। हर पहलू पर जेल प्रशासन व पुलिस नजर बनाए हुए है। बंदी रामू सबर ने फांसी क्यों लगाई, इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है। पुलिस ने बताया कि रामू सबर जनवरी माह से ही उपकारा में बंद है। पुलिस ने मृतक के स्वजनों को इस घटना की सूचना दे दी है। शव के पोस्टमार्टम के बाद ही घटना के कारण स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.