Annapurna Rasoi : मानवता की मिसाल इसे नहीं तो किसे कहेंगे, अन्नपूर्णा रसोई से कैंसर रोगियों और तीमारदारों को निश्शुल्क भोजन

Annapurna Rasoi. अन्न का कभी तुम अपमान न करना जरूरतमंद को जरूर दान करना का संदेश देते हुए पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मलेन ने बिष्टुपुर स्थित एमटीएमएच (मेहरबाई टाटा मेमोरियल) कैंसर अस्पताल के सामने बने गेस्ट हाउस में अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:59 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:53 PM (IST)
Annapurna Rasoi : मानवता की मिसाल इसे नहीं तो किसे कहेंगे, अन्नपूर्णा रसोई से कैंसर रोगियों और तीमारदारों को निश्शुल्क भोजन
साल के 365 दिन लगातार चलने वाली अन्नपूर्णा रसोई।

जमशेदपुर, जासं। Annapurna Rasoi अन्न का कभी तुम अपमान न करना, जरूरतमंद को जरूर दान करना का संदेश देते हुए पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मलेन ने बिष्टुपुर स्थित एमटीएमएच (मेहरबाई टाटा मेमोरियल) कैंसर अस्पताल के सामने बने गेस्ट हाउस में अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ किया है, जहां रहने वाले रोगियों और उनके परिवार को रोजाना दोपहर का भोजन निश्शुल्क कराया जाएगा। अब तक यह सेवा साकची स्थित एमजीएम अस्पताल में रोटी बैंक की ओर से की जा रही है।

साल के 365 दिन तक लगातार चलने वाले अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ किया गया। इस कार्यकम का संयोजक महावीर अग्रवाल (सोनारी) को बनाया गया है। जिलाध्यक्ष अशोक मोदी के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़गी, वरीय प्रांतीय उपाध्यक्ष अशोक भालोटिया, उपाध्यक्ष उमेश शाह, निर्वतमान प्रांतीय अध्यक्ष निर्मल काबरा, वरीय संरक्षक सदस्य अरुण बाकरेवाल, छीतरमल धूत, विश्वनाथ माहेश्वरी आदि उपस्थित थे। अतिथियों ने आज के दिन को यादगार और ऐतिहासिक बताया।

जरूरत के हिसाब से बढेगी पैकेट की संख्या

जिलाध्यक्ष अशोक मोदी ने कहा कि आरंभिक स्तर पर आवश्यकतानुसार रोजाना 80 पैकेट भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी और जरूरत होने पर भोजन के पैकेट की संख्या बढ़ाई जाएगी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला महामंत्री अरुण गुप्ता ने बताया कि बहुत दिनों से जरूरतमंदों के लिए इस प्रकार की योजना का शुभारंभ करने की योजना थी। कुछ दिनों पहले एक कार्यक्रम के दौरान ऐसी जरूरत की सूचना जिला संगठन को मिलने पर आज इस कार्य्रकम का शुभारंभ हुआ। समाज बंधुओं द्वारा इस प्रयास की मुक्तकंठ से प्रशंसा की जा रही है। जिले ने एक दिन के भोजन कार्य्रकम के लिए सहयोग राशि 2100 रुपये रखी है। चूंकि यह साल के 365 दिनों का लगातार कार्यक्रम है तो समाज बंधुओ से आग्रह होगा कि इस महान कार्य में सहयोग अवश्य दें। इस मौके पर नरेश मोदी, सत्यनारायण अग्रवाल, रोहित अग्रवाल, महावीर अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, अमित अग्रवाल, पवन अग्रवाल (कदमा), अशोक अग्रवाल (धतकीडीह), मुरारीलाल अग्रवाल (भालूबासा), दीपक पारीक आदि उपस्थित थे।

जरूरतमंद बेटी को सुरभि शाखा ने दी सिलाई मशीन

मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी-सुरभि शाखा ने विश्व महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के तीसरे दिन बुधवार को जरूरतमंद मारवाड़ी ब्राह्मण की बेटी को एक सिलाई मशीन दी, जिससे कमाई कर अब वह अपनी स्कूल व ट्यूशन की फीस भर सकेगी। यह कार्यक्रम पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल के सहयोग से संपन्न हुआ। संतोष अग्रवाल ने जेएनटाटा को श्रद्धांजंलि देते हुए कहा कि जरूरतमंद की सेवा करते रहेंगें, ना रिटायर होंगे ना रिटायर होने देंगे। बेटियों ने कहा कि मैं भी छू सकती हूं आकाश, मौके की मुझे है तलाश। इस दौरान शाखा अध्यक्ष मनीषा संघी के नेतृत्व में शाखा सचिव उषा चौधरी, रुचि बंसल, देवी अग्रवाल, रीना गोयल, रेनू अग्रवाल व मीडिया प्रभारी कविता अग्रवाल मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी