Cable Company Jamshedpur Latest News: इंकैब के पूर्व परिसमापक की याचिका पर उच्चतम न्यायालय में बहस, अगली सुनवाई छह को

Cable Company Jamshedpur Latest News कमला मिल्स की अपील की सुनवाई अदालत ने सबसे अंत में रखने का प्रस्ताव दिया इस पर कमला मिल्स के अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए इसकी सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित करने की प्रार्थना की।

Rakesh RanjanFri, 03 Dec 2021 04:58 PM (IST)
शशि अग्रवाल की अपील को वापस लेने की इजाजत दी गयी।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उच्चतम न्यायालय में इंकैब कंपनी के पूर्व परिसमापक शशि अग्रवाल द्वारा एनसीएलएटी के बीते चार जून के आदेश को चुनौती देते हुए दायर अपील संख्या 2209-2210/2021 और कमला मिल्स द्वारा दायर अपील संख्या 2278-2279/2021 की सुनवाई न्यायाधीश संजीव खन्ना व बेला एम त्रिवेदी की पीठ में हुई। अदालत ने शशि अग्रवाल के अधिवक्ता से पूछा कि वे अपने अपील की सुनवाई उच्चतम न्यायालय में करवाना चाहते हैं या आईबीबीआई में। इस पर शशि अग्रवाल के अधिवक्ता ने कहा कि अगर उन्हें आईबीबीआई में जाने का निर्देश दिया जाता है तो वे अपनी अपील वापस ले लेंगे।

इस पर जमशेदपुर मजदूरों का प्रतिनिधित्व कर रहे भगवती सिंह के अधिवक्ता अखिलेश श्रीवास्तव ने अदालत से कहा कि शशि अग्रवाल पर बेहद संगीन आरोप हैं। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा निर्देशित इंकैब की कुल 21.63 करोड़ की देनदारियों को बढ़ाकर अविश्वसनीय रूप से 2339 करोड़ रूपये कर दिया। कोलकता के मजदूरों के अधिवक्ता रिषभ बनर्जी ने कहा कि आईबीबीआई की कार्यवाही में वे पक्ष नहीं है। इस पर अदालत ने व्यवस्था दी कि आईबीबीआई की कार्यवाही में इंकैब के मजदूर पक्ष होंगे और उस कार्यवाही में अपना पक्ष रख सकेंगे। अदालत ने उसके बाद इंकैब के मजदूरों को 15 दिनों के भीतर आईबीबीआई में अपना अपना हलफनामा दायर करने के लिए कहा। इसके साथ ही शशि अग्रवाल के अधिवक्ता को शशि अग्रवाल की अपील संख्या 2209-10/ 2021 को वापस लेने की इजाजत दी गयी।

कमला मिल्स ने ये दिया प्रस्ताव

इसके बाद कमला मिल्स की अपील की सुनवाई अदालत ने सबसे अंत में रखने का प्रस्ताव दिया इस पर कमला मिल्स के अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए इसकी सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित करने की प्रार्थना की। अदालत ने कमला मिल्स के अधिवक्ता की प्रार्थना स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई सोमवार के लिए तय कर दी।

कर्मचारियों की तरफ से इन्होंने रखा पक्ष

जमशेदपुर के कर्मचारियों की ओर से अधिवक्ता अखिलेश श्रीवास्तव, अवनीश सिंहा, संजीव महंती, पी एस चन्द्रलेखा और आकाश शर्मा ने हिस्सा लिया। कोलकाता के कर्मचारियों के तरफ से रिषभ बनर्जी और शशि अग्रवाल की तरफ से वरीय अधिवक्ता केवी विश्वनाथन और कमला मिल्स की तरफ से अधिवक्ता मुकुल रोहतगी और रूद्रेश्वर सिंह ने अदालत की कार्यवाही में हिस्सा लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.