CA Examination Update: जुलाई में जिनकी है सीए परीक्षा उन्हें मिली बड़ी राहत, मिला परीक्षा छोड़ने का विकल्प

आइसीएआइ द्वारा दी गई इस राहत का लाभ लेने के लिए छात्रों को कोविड-19 पॉजिटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट संस्थान के पास जमा करना होगा। यह रिपोर्ट किसी सरकारी मान्यता प्राप्त लैबोरेटरी की होनी चाहिए। संक्रमित व्यक्ति के आधार कार्ड की कॉपी भी जमा करनी होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:35 PM (IST)
CA Examination Update: जुलाई में जिनकी है सीए परीक्षा उन्हें मिली बड़ी राहत, मिला परीक्षा छोड़ने का विकल्प
ICAI ने जुलाई में सीए परीक्षा देने जा रहे छात्रों को बड़ी राहत दी है।

जमशेदपुर, जासं। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने जुलाई में सीए परीक्षा देने जा रहे छात्रों को बड़ी राहत दी है। उन्हें परीक्षा छोड़ने का विकल्प दिया गया है। इस इस परीक्षा के एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो चुके हैं। साथ ही संस्थान ने अधिसूचना जारी करते हुए इस विकल्प को चुनने का भी मौका दिया है।

आईसीएआइ द्वारा सीए इंटर (CA Inter Exam) और फाइनल की परीक्षा (CA Final Exam) 05 जुलाई से 20 जुलाई 2021 तक संचालित की जाएगी। सीए फाउंडेशन की परीक्षा 24 जुलाई से शुरू होकर 30 जुलाई तक चलेगी। संस्थान की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि वैसे छात्र जो कोरोना संक्रमित हुए हो या जिनके परिवार में कोइ सदस्य कोरोना संक्रमित हुआ है तो वे जुलाई की परीक्षा को छोड़ सकते हैं। ऐसे छात्रों को नवंबर 2021 में होने वाली सीए परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। वैसे छात्र जिनका यह लास्ट अटेंप्ट है, उनका साइकिल भी नवंबर 2021 तक बढ़ाया जाएगा।

जमा करना होगा आरटी पीसीआर रिपोर्ट

आइसीएआइ द्वारा दी गई इस राहत का लाभ लेने के लिए छात्रों को कोविड-19 पॉजिटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट संस्थान के पास जमा करना होगा। यह रिपोर्ट किसी सरकारी मान्यता प्राप्त लैबोरेटरी की होनी चाहिए। संक्रमित व्यक्ति के आधार कार्ड की कॉपी भी जमा करनी होगी। अधिसूचना में कहा गया है कि आरटी पीसीआर रिपोर्ट परीक्षा छोड़ने की घोषणा के बाद और परीक्षा खत्म होने के तिथि के बीच होनी चाहिए। अगर रिपोर्ट गलत हुई तो संस्थान संबंधित छात्र पर कानूनी कार्रवाई कर सकता है।

chat bot
आपका साथी