टैक्स नहीं चुकाने वाले कारोबारी हो जाएं सावधान, बैंक खाता फ्रिज कराने की हो रही तैयारी Jamshedpur News

Mango Nagar Nigam. बकाया टैक्स का भुगतान नगर निगम कार्यालय को नहीं करते हैं तो वैसे लोगों को चिन्हित कर उनका बैंक खाता फ्रीज कर दिया जाएगा। इसके बाद नगर निगम का जितना बकाया होगा बैंक से राशि ले ली जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 09:32 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 09:32 AM (IST)
टैक्स नहीं चुकाने वाले कारोबारी हो जाएं सावधान, बैंक खाता फ्रिज कराने की हो रही तैयारी Jamshedpur News
मानगो नगर निगम में बैठक में राजस्व बढ़ाने पर विचार-विमर्श करते अधिकारी।

जमशेदपुर, जासं। मानगो नगर निगम क्षेत्र में रहनेवाले लोग, व्यवसाय करने वाले, भवन बिल्डिंग, होटल आदि का संचालन करनेवाले यदि अपने बकाया टैक्स का भुगतान नगर निगम कार्यालय को नहीं करते हैं तो वैसे लोगों को चिन्हित कर उनका बैंक खाता फ्रीज कर दिया जाएगा। इसके बाद नगर निगम का जितना बकाया होगा बैंक से राशि ले ली जाएगी।

मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड रांची  द्वारा आवंटित पीएमयू टीम च्‍वाइस कंसलटेंसी एवं टैक्स कलेक्शन एजेंसी स्पैरो सॉफ्टटेक के कर्मियों साथ बैठक हुई जिसमें राजस्व के प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में शामिल पीएमयू एवं टैक्स कलेक्शन एजेंसी स्पैरोटेक के अधिकारी द्वारा बताया गया कि मानगो नगर निगम  क्षेत्र में कई व्यवसायी,उद्योगपति, अपार्टमेंट/सोसायटी के मालिक, उच्च घरानों द्वारा अब तक होल्डिंग टैक्स भुगतान के लिए अपने घर, व्यवसाय, सोसाइटी, अपार्टमेंट, जमीन आदि का स्व निर्धारण/सेल्फ एसेसमेंट नहीं कराया गया, जो नगर पालिका अधिनियम के धारा 181 का उल्लंघन है।

नगर निगम कर देगा टैक्‍स का निर्धारण

बैठक में ही कार्यपालक पदाधिकारी ने फोन कर कुछ लोगों से बात भी की। बात करने के बाद बाद कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया गया कि ऐसे लोगों का कर निर्धारण नगर निगम के द्वारा स्वतः कर दिया जाएगा। नगर निगम के द्वारा कर निर्धारण करने के पश्चात भी अगर कर दाताओं द्वारा भुगतान नहीं किया जाता है तो ऎसी स्थिति में करदाता के खाता को फ्रीज करते हुए कर की राशि की वसूली की जाएगी। इस अवसर पर नगर प्रबंधक राहुल कुमार, रंजीत बैठा, प्रवीण शर्मा, निकेत सिंह स्पैरो टेक से आरका मंडल और शिवम उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी