इलाज के क्रम में व्यापारी अजय शर्मा की मौत

घाटशिला मेन रोड स्थित व्यापारी अजय शर्मा (56) की मंगलवार को इलाज के क्रम में मौत हो गई। परिजनों के अनुसार पांच सितंबर के बाद से जमशेदपुर में उनका इलाज चल रहा था। पांच सितंबर को मेन रोड स्थित घर की खिड़की खोलने के विवाद में पड़ोसी के साथ उनका विवाद हो गया था..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 12:55 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:14 AM (IST)
इलाज के क्रम में व्यापारी अजय शर्मा की मौत
इलाज के क्रम में व्यापारी अजय शर्मा की मौत

संस, घाटशिला : घाटशिला मेन रोड स्थित व्यापारी अजय शर्मा (56) की मंगलवार को इलाज के क्रम में मौत हो गई। परिजनों के अनुसार पांच सितंबर के बाद से जमशेदपुर में उनका इलाज चल रहा था। पांच सितंबर को मेन रोड स्थित घर की खिड़की खोलने के विवाद में पड़ोसी के साथ उनका विवाद हो गया था। इस विवाद में अजय शर्मा व गुलाम मोहम्मद समेत दोनों पक्ष के छह लोग घायल हुए थे। घाटशिला अनुमंडल हॉस्पिटल में दोनों पक्ष के घायलों का इलाज हुआ था। घाटशिला थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। मारपीट के मामले में दोनों पक्ष ने घाटशिला थाना में मामला दर्ज कराया था। मंगलवार को अजय शर्मा की मौत हो गई। अजय शर्मा के भाई प्रदीप शर्मा ने आरोप लगाया है कि मारपीट की घटना में उनके बड़े भाई के सिर पर गंभीर चोट लगी थी, जिसके कारण वे घायल हुए थे। अनुमंडल अस्पताल में इलाज कराने के बाद जमशेदपुर में उनका इलाज कराया जा रहा था। इसी क्रम में उनकी मौत हुई है। घाटशिला थाना प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि दोनों पक्ष के बीच मारपीट की घटना हुई थी। पुलिस ने जांच की थी। दोनों पक्ष की ओर से लिखित शिकायत की गई थी। इस मामले की जांच चल रही है। अजय शर्मा के मौत की जानकारी उन्हें नहीं हैं।

पत्नी का हत्यारोपी पति को पुलिस ने पुलिस ने भेजा जेल : थाना क्षेत्र के दारिसाई गांव में महिला की मौत मामले में गालूडीह थाना पुलिस ने 24 घंटे में गुत्थी सुलझा ली। फूलमनी सबर को उसके पति चेरे सबर ने ही हत्या कर पेड़ से लटका दिया था, ताकि लोग इस घटना को आत्महत्या समझें। थाना में मृतका के छोटे भाई अतुल सबर ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। थाना प्रभारी विकास जायसवाल ने मंगलवार को चेरे सबर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने घर से बेलन व अन्य कई समान बरामद किए, जो हत्या में उपयोग किए गए थे। चेरे सबर ने पूछताछ में बताया कि उसे शक था की उसकी पत्नी का दूसरे के साथ अवैध संबंध है। इसी मामले को लेकर रविवार की रात दोनों के बीच विवाद हुआ था। गुस्से में आकर उसने बेलन से मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। फिर साक्ष्य छिपाने के लिए पत्नी को साड़ी के सहारे पेड़ की डाली पर लटका दिया। आरोपी को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

इलाज के दौरान एमजीएम में रमेश सबर की मौत : बड़ाखुर्शी पंचायत के दारीसाई गांव निवासी रमेश सबर का इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह एमजीएम अस्पताल में मौत हो गई। मृतक की पत्नी सुमित्रा पति का शव लेकर एम्बुलेंस से गांव पहुंची। शव पहुंचते ही गांव में मातम छा गया। ग्रामीणों ने मृतक की पत्नी व दो छोटे बच्चों को सांत्वना दी। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण ग्रामीणों ने चंदा कर मृतक के अंतिम संस्कार के लिए परिवार की मदद की। लागातार दो दिनों के अंदर गांव में दो मौत होने से बस्ती वासियों में दहशत है। अब कई सबर परिवार गांव छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। मृतक की पत्नी ने बताया कि यदि समय पर उसके पति का बेहतर इलाज होता तो यह दिन देखना नहीं पड़ता। समाचार लिखे जाने तक कोई भी अधिकारी या पंचायत प्रतिनिधि गांव नहीं पहुंचे थे।

वन विभाग ने जब्त की अवैध लकड़ी व साईकिल : घाटशिला वन क्षेत्र में बनकाटी के समीप मंगलवार को वन विभाग की टीम ने रेंजर दिनेश कुमार के नेतृत्व में अवैध साल के लकड़ी व लकड़ी ले जा रहे दो साईकिल को जब्त किया। वन विभाग की टीम को देखकर साल की लकड़ी काटकर ले जा रहे दो व्यक्ति साईकिल व लकड़ी छोड़ फरार हो गए। वन विभाग ने साईकिल व लकड़ी को जब्त कर लिया है।

चावल का उठाव कर नमाप के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे लाभुक : ऊपरसोली स्थित पीडीएस दुकानदार द्वारा कार्डधारकों को वजन में कम खाद्यान्न दिए जाने से परेशान लाभुक मंगलवार को दुकान से खाद्यान्न का उठाव करने के बाद बीडीओ को चावल दिखाने प्रखंड कार्यालय पहुंच गए। कार्डधारी अपने साथ बोरों में भरकर चावल लाए थे। हालांकि मीटिग में व्यस्त होने के कारण बीडीओ से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। कार्ड धारियों ने इस मामले को लेकर प्रधान सहायक दीपक कुमार बेरा को ज्ञापन सौंपा। कार्डधारी भैरव सिंह, बसंत सिंह, सौरव सिंह, दुखू सिंह, संजय सिंह, रंजीत सिंह, गुहि राम सिंह, हरिपद मुर्मू, अजीत सिंह आदि ने बताया कि ऊपरसोली गांव के भवानी शंकर महतो उनके डीलर हैं। वे हमेशा वजन में कम अनाज देते हैं। प्रति लाभुक एक से डेढ़ किलो चावल कम दिया जाता है । चना व दाल भी कम दिया गया है। वे लगातार अपनी शिकायत करते आ रहे हैं। परंतु किसी अधिकारी ने अब तक पीडीएस दुकानदार पर कार्रवाई नहीं की। लिहाजा बाध्य होकर चावल का उठाव करने के बाद वे चावल समेत प्रखंड कार्यालय पहुंचे, ताकि बीडीओ को सच्चाई दिखा सकें।

आज सीएम से मिलने आएंगे घाटशिला के शिक्षक : हाईकोर्ट द्वारा वर्ष 2018 में नियुक्त हाईस्कूल शिक्षकों की नियुक्त को अवैध करार देने के बाद घाटशिला अनुमंडल के शिक्षकों में उबाल देखा जा रहा है। इस मामले को लेकर हाईस्कूल शिक्षकों ने मंगलवार को फुलडुंगरी वन विश्रामागार में बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेगा। उनसे इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर करने का अनुरोध करेंगे।

विधानसभा में गूंजा बीआरपी-सीआरपी का मामला : बहरागोड़ा विधायक समीर महंती ने मंगलवार को झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में शिक्षा विभाग में कार्यरत बीआरपी सीआरपी के मानदेय एवं अन्य समस्याओं को उठाया। उन्होंने सरकार से इनकी समस्याओं के यथाशीघ्र निदान का आग्रह करते हुए कहा कि बीआरपी-सीआरपी को या तो सरकारी करें या फिर नियोजन कर्मी के रूप में वर्गीकृत किया जाए। साथ ही उन्हें मानदेय व अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाए।

श्राद्धकर्म में कुणाल ने की आर्थिक मदद : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने परूलिया गांव निवासी स्व. गोवर्धन मुंडा के श्राद्धक र्म में परिवार को आर्थिक मदद करने के लिए मंगलवार को कार्यकर्ताओं को भेजा। कुणाल टीम के संजय पहराज, उमेश राउत, गणेश नायक, जगन्नाथ नायक ने परिवार को आर्थिक सहायता की।

राज्यसभा के उपसभापति के साथ बदसलूकी की निदा : झारखंड के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ दिनेश षाड़ंगी ने राज्यसभा में टीएमसी, कांग्रेस, आरजेडी व वामपंथी सांसदों द्वारा उपसभापति हरिवंश के साथ की गई बदसलूकी की भ‌र्त्सना की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा किसानों के हित में लाए गए बिल को पास करने के दौरान इन सदस्यों ने उपसभापति के साथ जो हरकत की वह निदनीय है। उन्होंने सांसदों की हरकत को असंसदीय, लोकतंत्र की गरिमा के खिलाफ, किसान विरोधी व जन विरोधी बताया।

ग्रामीणों ने बीडीओ से की होम क्वारंटाइन करने की मांग : रूवासोल के ग्रामीणों ने मंगलवार को बीडीओ को ज्ञापन सौंप गांव के आठ कोरोना पॉजिटिव मरीजों को घर पर होम क्वारंटाइन की सुविधा देने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि 11 सितंबर को गांव के आठ लोग पॉजिटिव पाए गए थे। वे लोग अपने-अपने घरों में होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं। उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। इसलिए उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की अनुमति दी जाए। मौके पर प्रखंड भाजपा अध्यक्ष विमल कालिदी, संजय तिवारी, श्रवण सिंह, विक्की चौबे, विनोद मुंडा, धर्मा मंडी, आकाश मंडी, शुकुर मणि मुंडा, हाशमी मुंडा, फुलमनी बेसरा आदि ने बताया कि गांव के आठ कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन सेंटर ले जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस, प्रखंड प्रशासन व पुलिस पहुंची थी। हालांकि प्रशासन ने एक महिला को केजीबीवी क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती करा3 दिया है। संबंधित महिला सेंटर में अकेली है। वह भयभीत है। ग्रामीणों ने मांग की है कि संबंधित महिला की जल्द से जल्द जांच कराई जाए।

डीडीसी ने किया विकास योजनाओं का निरीक्षण : उप विकास आयुक्त परमेश्वर भकत ने मंगलवार को मुसाबनी प्रखंड अंतर्गत तेरेंगा पंचायत के चाकुलिया में गोपाल सोरेन के जमीन पर तालाब, काली पद पातर का डोभा, पीएम आवास के भूमि का सत्यापन किया। साथ ही चापड़ी में पीएम आवास की प्रगति रिपोर्ट का जायजा लिया। पाथरगोड़ा में पौधारोपण व आंगनबाड़ी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। गोहला के लकड़ाडूंगरी का भी उन्होंने निरीक्षण किया। प्रखंड कार्यालय में उन्होंने मनरेगा व पीएम आवास संबंधी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि पुरानी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करें। इसके अलावा 18 सितंबर से 22 अक्टूबर तक 32 हजार मानव दिवस सृजित कर लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया।

रंजीत बोस उर्फ भोला की मनी 12वीं पुण्य तिथि : झारखंड आंदोलनकारी रंजीत बोस उर्फ भोला की 12 वीं पुण्यतिथि उनके सांडपूरा स्थित उनके आवास पर मनाई गई। इस अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। झामुमो के जिला संगठन सचिव जगदीश भकत ने कहा कि रंजीत बोस झारखंड अलग राज्य के आंदोलन के दौरान 1993 के मार्च माह में कई सप्ताह तक साकची मंडल कारा में बंद थे। इस अवसर पर जिला किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष शेख सलीम शहजादा, नगर अध्यक्ष विकास मजूमदार, सुकलाल हांसदा, अंपा हेंब्रम नील कमल महतो, मृत्युंजय यादव, सोनाली बोस उपस्थित थे।

मुसाबनी में पुलिस ने चलाया जांच अभियान : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुसाबनी थाना पुलिस ने मंगलवार को एएसआइ राजेश कुमार के नेतृत्व में बिना हेलमेट व मास्क पहन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इस क्रम में 44 बाइक सवार बिना हेलमेट व मास्क के पकड़े गए। कार्रवाई के तहत बाइक को घंटों थाना में जब्त कर रखा गया। एएसआइ राजेश कुमार ने बताया कि सभी बाइक चालकों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। दोबारा पकड़े जाने पर संबंधित वाहन चालकों का चालान काटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी