Burmamines; Jamshedpur Murder: जमशेदपुर के बर्मामाइंस में हत्या कर फेंकी गई युवक के शव की 24 घंटे बाद भी पहचान नहीं, जांच में जुटी पुलिस

Burmamines Jamshedpur Murder जमशेदपुर के बर्मामाइंस में मिले युवक के शव की पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस का मानना है कि युवक की हत्या कर साक्ष्य छिपाने के मकसद से शव को छिपा दिया गया। मामला टाटा स्टील में चोरी का हो सकता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 03:33 PM (IST)
Burmamines; Jamshedpur Murder: जमशेदपुर के बर्मामाइंस में हत्या कर फेंकी गई युवक के शव की 24 घंटे बाद भी पहचान नहीं, जांच में जुटी पुलिस
मृतक की पहचान के बाद ही हत्या का मामला सुलझ सकता है।

 जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिले के बर्मामाइंस थाना क्षेत्र के ट्यूब कंपनी गेट के पास एक युवक की हत्या शुक्रवार को कर दी गयी थी। हत्या का साक्ष्य छुपाने के लिए  शव को ट्यूब गेट के ब्रिज के नीचे से रख दिया था। मृतक की 24 घंटे के बाद भी पहचान नहीं हो पाई है। उसके सिर पर रॉड के जख्म के निशान हैं। घटनास्थल से शराब का बोतल भी मिली थी। आशंका व्यक्त की जा रही है कि पहले युवकों ने नशा किया होगा जहां विवाद होने के बाद मृतक की हत्या कर दी गई होगी।

हत्या का मामला लोहा चोरी से भी जुड़ा हो सकता है। जहां युवक का शव मिला है वहां टाटा स्टील की साइडिंग है। ब्रिज के नीचे से टाटा स्टील की ट्रेन गुजरती है। अक्सर लोहा चोरी करने वाले वहां एकत्र होते हैं। घटना की सूचना पर बर्मामाइंस थाना प्रभारी राजू मौके पर पहुंचे। मामले की जांच की। दोपहर बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। बर्मामाइंस थाना प्रभारी राजू ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक की पहचान के बाद ही हत्या का मामला सुलझ सकता है। शव के पहचान को लेकर पुलिस प्रयासरत है। बर्मामाइंस थाना में अज्ञात के खिलाफ हत्या किए जाने की प्राथमिकी सब इंस्पेक्टर विकास कुमार की शिकायत पर दर्ज की गई है।

हत्या के प्रयास के दो आरोपितों को भेजा गया न्यायिक हिरासत में

उधर, जुगसलाई थाना की पुलिस ने हत्या के प्रयास मामले में गिरफ्तार जुगसलाई सफीगंज पांडेय मुहल्ला निवासी सन्नी सिंह उर्फ सन्नी सरदार और बागबेड़ा बाबा कुटी के आकाश वर्मा को जमशेदपुर न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। जुगसलाई थाना के इंस्पेक्टर तरुण कुमार ने बताया कि दुबे मुहल्ला निवासी राजवीर मेहता उर्फ राजेश मेहता को सन्नी सिंह और आकाश वर्मा ने आपसी रंजिश में दो सितंबर की रात 11 बजे चाकू मार जख्मी कर दिया था। दोनों की गिरफ्तारी को पुलिस प्रयासरत थी। आकाश वर्मा को पहले गिरफ्तार किया गया था। उसकी निशानदेही पर सन्नी सिंह को टाइगर मोबाइल के जवान संजय उरांव ने पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया तो सन्नी सिंह ने अपनी बाइक से संजय उरांव की बाइक में टक्कर मार दी। बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। आरोपित को पकड़ा गया। उसके खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की एक अलग से प्राथमिकी जुगसलाई थाना में टाइगर मोबाइल के जवान संजय उरांव की शिकायत पर दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी