MS Dhoni : फिल्मों में अभिनय के सवाल पर धोनी बोले, मेरे वश की बात नहीं

MS Dhoni अपनी मेहनत के बलबूते फर्श से अर्श तक पहुंचना कोई धोनी से सीखे। क्रिकेट के मैदान हो फिर मैदान से बाहर। धोनी की हर हरकत पर प्रशंसक आहें भरते हैं। लेकिन जब बात फिल्मों में अभिनय की हो तो वह इससे तौबान करने लगते हैं...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 11:54 AM (IST)
MS Dhoni : फिल्मों में अभिनय के सवाल पर धोनी बोले, मेरे वश की बात नहीं
फिल्मों में अभिनय के सवाल पर धोनी बोले, मेरे वश की बात नहीं

जमशेदपुर। महेंद्र सिंह धोनी वह क्रिकेट का कोहिनूर हैं, जो जिस चीज को भी छूते हैं सोना बन जाता है। टी-20 विश्वकप, वनडे विश्वकप व टेस्ट विश्वकप का खिताब भारत को दिलाने वाले धोनी आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स को चैंपियन बना चुके हैं। उनके क्रिकेट की दुनिया के सफर को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बायोपिक 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में बड़े पर्दे पर उतारा था। लेकिन धोनी खुद कैमरे का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं, कम से कम स्थायी रूप से तो नहीं। वह सीधे तौर पर यही कहते हैं, फिल्मों में अभिनय करना मेरे वश की बात नहीं।

 

टीवी विज्ञापन में किए गए अभिनय के कायल हैं प्रशंसक

हालांकि धोनी टीवी विज्ञापन में नजर आते हैं। आइपीएल 2021 का बौद्ध भिक्षु वाले विज्ञापन को भला कौन भूला होगा। टीवी विज्ञापन में उनके अभिनय को देखकर कई लोग यह कहते हैं कि आखिर क्रिकेट का यह शहंशाह बॉलीवुड में भाग्य क्यों नहीं आजमाता है।

धोनी बोले-कठिन काम है फिल्मों में अभिनय करना

धोनी ने अपने प्रशंसकों के इस सवाल का जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि पोस्ट रिटायरमेंट के बाद उनका बॉलीवुड में आने का कोई प्लान नहीं है। वह कहते हैं, फिल्मों में अभिनय करना मेरे वश की बात नहीं है। जहां तक विज्ञापन की बात है, मैं इसी में अभिनय कर खुश हूं। उन्होंने कहा, जब फिल्मों में काम करने की बात आती है तो यह काफी कठिन काम है, जिसे मैं मैनेज नहीं कर सकता। मैं फिल्मी सितारों को ऐसा करने दूंगा क्योंकि वे वास्तव में इसमें अच्छे हैं। मैं क्रिकेट से जुड़ा रहना ही ज्यादा पसंद है। धोनी ने कहा, मैं अभिनय के जितना करीब आ सकता हूं, वह है विज्ञापन और इससे ज्यादा कुछ नहीं।'

तमिल फिल्म में काम कर रहे हैं हरभजन सिंह

क्रिकेटरों ने लंबे समय से फिल्मों में कैमियो किया है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो हाथ आजमाने के बाद ग्लैमर की दुनिया में स्थायी रूप से चले जाते हैं। प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह भी कैमरे के लिए अजनबी नहीं है। उन्होंने हाल ही में तमिल फिल्म 'फ्रेंडशिप' से अपने अभिनय की शुरुआत की है। उन्होंने पहले भी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए हैं लेकिन उन्हें कभी भी फिल्मों में अभी तक पूरे रोल में नहीं देखा गया।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने जीवन पर वेब सीरीज बनाएंगे धोनी

इससे पहले, एक पोर्टल के साथ एक साक्षात्कार में, जब धोनी से पूछा गया था कि क्या वह किसी दिन अपनी कहानी को बड़े पर्दे पर देखना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा 'हां, मैं अपनी कहानी को सिनेमाघरों में और आगे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखना पसंद करुंगा। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो मेरे दिमाग में है। आगे बढ़ते हुए, मुझे अपनी कहानी बताते हुए अपने जीवन के बारे में एक फिल्म या एक वेब सीरीज बनानी होगी। मैं अपनी कहानी लोगों को कहना चाहता हूं। मैं कहां से आया हूं, मैं अभी किस ऊंचाई पर हूं। मैं युवाओं को यह बताना चाहूंगा कि अगर आप कड़ी परिश्रम करते हैं तो कुछ भी असंभव नहीं होता है।

 

जमशेदपुर रहा है धोनी का कर्मभूमि

यहां बताते चले कि एमएस धोनी का जन्मभूमि भले ही रांची हो, लेकिन उनका कर्मभूमि जमशेदपुर है। धोनी ने जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरी थी।

chat bot
आपका साथी