ना धन से, ना दौलत से, पुण्य तो सिर्फ रक्तदान से

पूर्वी सिंहभूम जिले के बोड़ाम प्रखंड अंतर्गत ओल्ड सीआरपीएफ कैंप परिसर में रविवार को किसान मजदूर संघ की पहल पर आयोजित रक्तदान शिविर में 96 युवाओं ने रक्तदान किया। कोरोना संक्रमण काल में ब्लड बैंक में रक्त कमी को देखते हुए रक्त की भरपाई करने के लिए शिविर लगाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:30 AM (IST)
ना धन से, ना दौलत से, पुण्य तो सिर्फ रक्तदान से
ना धन से, ना दौलत से, पुण्य तो सिर्फ रक्तदान से

संसू, पटमदा : पूर्वी सिंहभूम जिले के बोड़ाम प्रखंड अंतर्गत ओल्ड सीआरपीएफ कैंप परिसर में रविवार को किसान मजदूर संघ की पहल पर आयोजित रक्तदान शिविर में 96 युवाओं ने रक्तदान किया। कोरोना संक्रमण काल में ब्लड बैंक में रक्त कमी को देखते हुए रक्त की भरपाई करने के लिए शिविर लगाया गया था। शिविर लगाने में नाम्या फाउंडेशन, जमशेदपुर और पीपीएल का भरपूर सहयोग रहा। शिविर का शुभारंभ भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी और प्रदेश उपाध्यक्ष एससी मोर्चा बिमल बैठा ने की। भाजपा नेताओं ने कहा कि ना धन से, ना दौलत से पुण्य तो सिर्फ रक्तदान से ही संभव है। उन्होंने युवाओं से रक्तदान करने के लिए अपील की। मौके पर अमरजीत सिंह राजा, हलधर साहा, संरक्षक परेश दत्ता, सुखदेव सिंह,गणेश महतो, अंगद सिंह, तापस चटर्जी, सुकुमार प्रामाणिक, काशीनाथ सिंह आदि उपस्थित थे।

ईचागढ़ में रेलवे पुल के पास शव मिलने से सनसनी

संसू, ईचागढ़ : तिरुलडीह और पश्चिम बंगाल के आटना के बीच कारू नदी के रेलवे पुल से करीब तीन सौ मीटर दूर नदी में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर तिरुलडीह थाना प्रभारी राकेश मुंडा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त में जुट गए। करीब डेढ़ घंटे बाद शव की पहचान तिरुलडीह थाना क्षेत्र के पाड्रा गांव निवासी 29 वर्षी पद्मलोचन गोप के रूप में हुई। थाना प्रभारी ने बताया कि शव मिलने की सूचना पद्मलोचन गोप के घरवाले भी पहुंचे थे। मृतक के भाई भगीरथ गोप ने बताया कि शनिवार शाम साढ़े तीन बजे से ही वह घर से लापता था।, करीब एक माह पहले पश्चिम बंगाल के बागमुंडी थाना क्षेत्र के सालडेबरा गांव में उसकी शादी हुई थी। उसने बताया कि शादी के बाद चला कि पद्मलोचन गोप की पत्नी ओझा-गुनी का काम करती थी और उसके अनुसार चलने को कहती थी। जिसके कारण दोनों के बीच विवाद होता था। मामले में उसने भाई के ससुराल वालों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। तिरुलडीह थाना प्रभारी राकेश मुंडा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

कांड्रा-चौका मार्ग में बाइक से गिरकर युवक घायल

संसू, गम्हरिया : कांड्रा-चौका मार्ग पर रायपुर के समीप बाइक से गिरकर बनसा के कुचीडीह निवासी रोबी महतो नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना रविवार की दोपहर करीब एक बजे की है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, युवक बाइक से कांड्रा से रायपुर होते हुए अपने घर जा रहा था। इसी दौरान अचानक अनियंत्रित होकर वह बाइक समेत गिर गया जिससे उसके सिर, हाथ व पैर में चोटें आई। कांड्रा थाने की पुलिस ने उसे सरायकेला सदर अस्पताल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी