Jharkhand Naxal Operation : 10 लाख के ईनामी माओवादी जीवन कंडुलना की खोज में बड़ा ऑपरेशन, पोड़ाहाट के जंगलों में घुसी फोर्स

Anti Naxal operation. सीआरपीएफ 60 बटालियन और चाईबासा जिला पुलिस ने माओवादी जोनल कमांडर जीवन कंडुलन को को दबोचने के लिए संयुक्त अभियान शुरू कर दिया है। पोड़ाहाट जंगल में फोर्स दाखिल होकर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:26 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 01:31 PM (IST)
Jharkhand Naxal Operation : 10 लाख के ईनामी माओवादी जीवन कंडुलना की खोज में बड़ा ऑपरेशन, पोड़ाहाट के जंगलों में घुसी फोर्स
पोड़ाहाट इलाके के ग्रामीणों से संवाद करते पुलिस अधिकारी। जागरण

चाईबासा/जमशेदपुर,जेएनएन।  10 लाख रुपये के ईनामी माओवादी जीवन कंडुलना की खोज के लिए रविवार को फोर्स पोड़ाहाट के जंगलों में घुसी है। पुलिस को भाकपा माओवादी जोनल कमांडर जीवन कंडुलना के दस्ते के केड़ाबीर व स्वयंबारी की पहाड़ी में सक्रिय होने की खबर मिली है।

इस खबर के बाद पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त आपरेशन पूरे क्षेत्र में शुरू किया गया है। फोर्स सोनुवा थाना क्षेत्र के करमबा, नचलदा, सोमवारी और स्वयंवा आदि गांवों से सटे जंगल में दस्ते की टोह ले रही है। यह पूरा आपरेशन डीआईजी सीआरपीएफ हनुमंत सिंह रावत की निगरानी में चलाया जा रहा है। रविवार को हनुमंत सिंह ने पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, सीआरपीएफ 60 बटालियन के कमांडेंट आनंद जेराई के साथ उग्रवाद प्रभावित केड़ावीर नचल्दा तथा करमवा पहुंच कर दुर्गम क्षेत्रों में अभियान कर रहे जवानों का हौसला अफजाई की।

ग्रामीणों से याराना की कोशिश

इस क्रम में वहां के ग्रामीणों को एवं उपस्थित जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के द्वारा ग्रामीणों को किसी भी तरह की समस्या या शिकायत होने पर नजदीकी पिकेट, आउट पोस्ट में आकर आवेदन देने एवं अपनी बात रखने हेतु प्रेरित किया गया। सभी ग्रामीणों से अपील की गई कि आप सभी अपने बच्चों को शिक्षा की ओर अग्रसर करें तथा सभी से यह निवेदन है कि आप अपने बच्चे को किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त ना होने दें।

ये कहते आरक्षी अधीक्षक

एसपी अजय लिंडा ने नक्सल आपरेशन के संबंध में बताया कि पश्चिमी सिंहभूम जिला को माओवाद से मुक्त कराने में पुलिस लगी हुई है। लंबे समय से जोनल कमांडर जीवन कंडुलना की तलाश पुलिस को है। वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर सघन छापामारी अभियान सोनुवा से सटे पोड़ाहाट के जंगलों में शुरू किया गया है। आगे भी यह जारी रहेगा।

ये कहते सीआरपीएफ डीआइजी

केड़ाबीर और स्वयंबारी की पहाड़ी पर जीवन कंडुलना के दस्ते के विचरण की सूचना हम लोगों को मिली है। इस सूचना के आधार पर जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 60 बटालियन का संयुक्त अभियान इस क्षेत्र में शुरू किया गया है। हमारी पार्टी ने चारों तरफ से घेरा डाला हुआ है। हम लोगों की पूरी कोशिश है कि इस अभियान में हम लोग जीवन कंडुलना को ढूंढ निकालेंगे।

-हनुमंत सिंह, डीआइजी, सीआरपीएफ, चाईबासा

chat bot
आपका साथी