Lockdown में भी खुला था बाजार, बंद कराने पहुंची पुलिस को दौडा-दौडा कर पीटा; दो एएसआई समेत छह पुलिसकर्मी घायल

अस्पताल में इलाल कराते ग्रामीणों के हमले में घायल पुलिसकर्मी।

Villagers attacked the police team. पश्चिमी सिंहभूम जिला के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के बिचाबुरू गांव में बाजार बंद कराने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडा से हमला कर दिया। इस हमले में दो एएसआई और 4 सिपाही घायल हो गये हैं।

Rakesh RanjanMon, 10 May 2021 08:46 PM (IST)

चाईबासा, जासं। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के सिंदरीगौरी पंचायत के बिचाबुरू गांव में बाजार बंद कराने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडा से हमला कर दिया। इस हमले में दो एएसआई और 4 सिपाही घायल हो गए हैं। सभी पुलिसकर्मियों को हाटगम्हरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार करवाने के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए चाईबासा के सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

घटना सोमवार शाम 5.30 बजे की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि हाटगम्हरिया में सोमवार को लगने वाला बाजार हाट बिचाबुरू गांव में लगा है। यह जानकारी मिलने पर दो जीप में 11 पुलिस वाले बाजार पहुंच गए। इस क्रम में पुलिस की एक गाड़ी ने सायरन बजा दिया। सायरन की आवाज सुनकर वहां अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस के धक्के से बुरु बालजोड़ी गांव का चरण गागराई नामक व्यक्ति नशे की हालत में जमीन पर गिर गया। यह देख बाजार में नशा कर रहे करीब 15-20 लोग आक्रोश में आ गए और पुलिस वालों को घेर लिया और लाठी-डंडा से हमला करने लगे। तब तक करीब 150 लोग वहां जुट गये। इतनी भीड़ देखकर पुलिसकर्मी असहाय हो गए। भीड़ ने घेरकर पुलिसकर्मियों को लाठी-डंडा से दोबारा पीटना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने पथराव भी किया। पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

पांच पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाइ जान

इस बीच 5 पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले मगर 6 पुलिसवालों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पीटने लगे। करीब आधा घंटा यही माहौल रहा। अचानक हुए इस हमले में एएसआई पंकज कुमार का माथा फट गया। हाथ में भी चोट आयी। एएसआई जितेंद्र सिंह का भी माथा फट गया। हाथ भी चोटिल हो गया। नवीन कुमार सिंह को चेहरे, सुभाष को माथा व हाथ, रतिलाल को माथा व हरिओम राम को माथा में चोट आयी है। इस बीच बिचाबुरू व आसपास के गांव के कुछ बुद्धिजीवी लोग मौके पर पहुंच गये और ग्रामीणों को शांत कर पिट रहे पुलिसवालों को बचा लिया। हाटगम्हरिया थाना प्रभारी बालेश्वर उरांव ने बताया कि हमारे दो एएसआई व 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। मामले में हाटगम्हरिया थाना में 150 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। हमले में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घायलों की सूची

एएसआई पंकज कुमार एएसआई जितेंद्र मिश्रा सिपाही नवीन कुमार सिंह सिपाही सुभाष डांग सिपाही रतिलाल सोरेन सिपाही हरिओम राम

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.