Jamshedpur News: भारतीय जन महासभा ने अलीगढ़ में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की उठाई मांग

Jamshedpur News. भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार ने उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जनपद के टप्पल थाना क्षेत्र में स्थित नूरपुर गांव में आए दिन धर्म विशेष व अनुसूचित जाति के लोगों की बारात को रोका जाता है एवं मारपीट की जाती है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:10 PM (IST)
Jamshedpur News: भारतीय जन महासभा ने अलीगढ़ में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की उठाई मांग
भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जनपद के टप्पल थाना क्षेत्र में स्थित नूरपुर गांव में आए दिन धर्म विशेष व अनुसूचित जाति के लोगों की बारात को रोका जाता है एवं मारपीट की जाती है। मस्जिद के सामने से नहीं जाने देंगे, यह कहा जाता है । इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार ने कहा कि शांतिप्रिय कहे जाने वाले समुदाय के लोगों के नूरपुर में 800 से अधिक घर हैं और अनुसूचित जाति (जाटव) के 126 घर हैं।

उन्होंने कहा कि सप्ताह भर पहले हरियाणा से एक बारात आ रही थी । मस्जिद के पहले ही उन लोगों पर हमला किया गया व उनसे मारपीट की गई। भारतीय जन महासभा के अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार ने आगे कहा कि अभी हाल में इन शांतिप्रिय कहे जाने वाले लोगों के द्वारा कइ करतूतें भी की गई है जिसमें - आलमपुर के शिव मंदिर का ताला तोड़कर शिवलिंग को हटाया जाना, काली मंदिर में मांस के टुकड़े डालना, मस्जिद के सामने से हिंदुओं का कोई भी जुलूस नहीं जाने देना, इसके अलावे दो वर्ष पूर्व पीलीभीत के पूरनपुर गांव में जुलूस-ए-गौसिया में तिरंगे का अपमान करना है व अशोक चक्र की जगह मस्जिद का चित्र लगाना आदि शामिल है। धर्मचंद्र पोद्दार ने एक बयान जारी कर कहा है कि बंगाल में क्या हो रहा है, यह सर्वविदित है। केरल में भी बहुत कुछ उत्पात मचाया जाता है। संपूर्ण भारत वर्ष के अन्यान्य क्षेत्रों में इस प्रकार की घटनाएं होनी आम बात हो गई है । ऐसे में भारतीय जन महासभा ने मांग की है कि सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने वाले ऐसे लोगों को पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए वरना दूसरे सम्प्रदाय के लोग भी सड़क पर उतरकर उसका पुरजोर जवाब देंगे। इससे कानून-व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा। प्रशासन को चाहिए कि विधिसम्मत कार्रवाइ कर लोगों में सुरक्षा का भरोसा जगाए।

chat bot
आपका साथी