मोबाइल फोन से हर तरह के अश्लील वीडियो-चुटकुले हटाने पर आमादा भारतीय जन महासभा

Jamshedpur News. भारतीय जन महासभा मोबाइल फोन से हर तरह के अश्लील वीडियो-चुटकुले हटाने पर आमादा है। जब तक सभी तरह की अश्लील सामग्री नहीं हट जाती संस्था इसके लिए संघर्षरत रहेगी। इस आशय का संकल्प राष्ट्रीय कार्यसमिति की वेबिनार में लिया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:16 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:16 AM (IST)
मोबाइल फोन से हर तरह के अश्लील वीडियो-चुटकुले हटाने पर आमादा भारतीय जन महासभा
पिछले दिनों संस्था ने नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना भी दिया था।

जमशेदपुर, जासं। भारतीय जन महासभा मोबाइल फोन से हर तरह के अश्लील वीडियो-चुटकुले हटाने पर आमादा है। जब तक सभी तरह की अश्लील सामग्री नहीं हट जाती, संस्था इसके लिए संघर्षरत रहेगी। इस आशय का संकल्प राष्ट्रीय कार्यसमिति की वेबिनार में लिया गया।

मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार ने कार्यसमिति के सदस्यों को बताया कि इसके लिए पिछले दिनों संस्था ने नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना भी दिया था। इसके बाद प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को लंबा-चौड़ा ज्ञापन भी सौंपा गया था। इससे पहले तात्कालिक तौर पर फेसबुक व इंस्टाग्राम पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्र सहित अश्लील शब्दों वाले लघु वीडियो हटाने में सफलता मिल चुकी है। इसमें फेसबुक के संचालक के खिलाफ जमशेदपुर स्थित साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बहरहाल, संस्था इसकी पहल तेज करेगी।

इन्हें दिए गए ये खास निर्देश

इस ऑनलाइन मीटिंग में संस्था के संरक्षकद्वय जमशेदपुर के राजेंद्र कुमार अग्रवाल व कोलकाता के अरुण कुमार अग्रवाल के अलावा जयपुर से राष्ट्रीय महासचिव ओमप्रकाश अग्रवाल ने भी अपने विचार रखे। अन्य उपस्थित लोगों ने भी मीटिंग में अपनी-अपनी बातें रखीं।  संस्था ने विश्व हिंदू परिषद, धर्म प्रसार द्वारा सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित आदित्य गार्डेन के पीछे बेल्डीह बस्ती किए जा रहे जनकल्याण के कार्यों में यथोचित सहयोग करने का निर्णय लिया है। संस्था व समूह के कार्यों में उदासीनता के कारण दुमका जिला महिला सभा की सोनम कुमारी को अध्यक्ष पद से मुक्त करते हुए उनकी कार्यसमिति को भंग कर दिया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिला महिला सभा की अध्यक्ष अर्चना बरनवाल से अपेक्षा की गई है कि उनकी कार्यसमिति की अन्य सदस्य सक्रिय रहें। सरायकेला-खरसावां जिला महिला सभा की अध्यक्ष मीना चौधरी को नई कमेटी बनाने को कहा गया है।

इन्होंने लिया भाग

ऑनलाइन मीटिंग में पोद्दार के अलावा राजेंद्र कुमार अग्रवाल, कोलकाता से अरुण कुमार अग्रवाल, जयपुर से ओमप्रकाश अग्रवाल, नागपुर से अनुसूया अग्रवाल, सिंगापुर से विदेह नंदिनी चौधरी, पूर्वी सिंहभूम से अर्चना बरनवाल, पूरनचंद्र गोप, सरायकेला-खरसावां से कृष्णकांत भारतीय आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी