रात के अंधेरे में अतिक्रमण करनेवालों सावधान, प्लास्टिक और गंदा फेंकने वालों पर लगेगा जुर्माना Jamshedpur News

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति इलाके में रात के अंधेरे में अतिक्रमण करनेवाले सावधन हो जाएं। जहां-तहां कचरा और प्‍लास्टिक फेंकनेवालों पर भी समिति सख्‍ती से पेश आएगी और जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए बजाब्‍ता टीम का गठन कर दिया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 04:14 PM (IST)
रात के अंधेरे में अतिक्रमण करनेवालों सावधान, प्लास्टिक और  गंदा फेंकने वालों पर लगेगा जुर्माना Jamshedpur News
टैक्स वसूली के लिए अलग-अलग टीम का गठन किया गया है।

जमशेदपुर, जासं।  जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति कार्यालय में राजस्व बढ़ाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार कर रहे थे। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों व टैक्स संग्रह करने वाली एजेंसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कर संग्रह में बढ़ोतरी, संसाधन में सुधार एवं आवश्यकतानुसार बढ़ोतरी का कार्य आत्मनिर्भर होकर करने के लिए सभी नगर प्रबंधकों, अभियंताओं, स्वच्छता निरीक्षक, कर दरोगा एवं क्षेत्रीय कर्मी को निर्देश दिया गया। कृष्ण कुमार ने कहा कि जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति में जो संसाधन है उसका पूर्ण उपयोग करते हुए बेहतर तरीके से उसका क्रियान्वयन कर ज्यादा से ज्यादा राजस्व वसूली करना है। 

इस तरह बढ़ेगा राजस्व 

बैठक में निर्देश दिया गया कि ट्रेड लाइसेंस, भवन नक्शा, टैंकर से पानी की सप्लाई, सिवरेज की सफाई, खुले क्षेत्र में शादी विवाह या अन्य कार्य प्रयोजन हेतु टेंट लगाने के लिए अनुमति एवं उसका निर्धारित शुल्क। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर क्षेत्र में डीप बोरिंग करना प्रतिबंध है। यदि कहीं डीप बोरिंग करते पकड़े गए तो उनसे जुर्माना वसूल करना, प्लास्टिक कैरी बैग पर जुर्माना वसूलना, बिल्डिंग मटेरियल खुले सड़क पर रखने वाले पर जुर्माना वसूल करना, सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों से जुर्माना वसूल करना, दुकान क्षेत्र से बाहर सामान रखने वाले पर जुर्माना वसूल करना सुनिश्चित करने को कहा गया।

टैक्‍स वसूली के ल‍िए बनी टीमें

विभिन्न प्रकार की टैक्स वसूली के लिए अलग-अलग क्षेत्र और कार्यों के लिए टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा रात्रि जांच टीम का गठन किया गया है। जिसमें नगर प्रबंधक, अभियंता और क्षेत्रीय कर्मी राजस्व कर्मी सदस्‍य होंगे। इनका मुख्यरूप से कार्य होगा कि कोई भी व्यक्ति रात्रि में अतिक्रमण, प्लास्टिक का प्रयोग, गंदगी फैलाने वाले ठेले खोमचे दुकानदार पर दंड लगाते हुए नगर पालिका अधिनियम के तहत जुर्माना वसूल करना।

chat bot
आपका साथी